दुनिया में मृतकों का आंकडा ५.७१ लाख से ज्यादा

AajKaAanad    14-Jul-2020
Total Views |
 
डेड_1  H x W: 0
 
दक्षिण अफ्रीका ने शराब बिक्री पर रोक लगाई : अब तक विश्व में १.३० करोड संक्रमित
 
दुनिया में कोरोना से मृतकों का आंकडा ५.७१ लाख से भी ज्यादा हो गया है. दक्षिण अफ्रीका ने फिर से शराब बिक्री पर रोक लगादी. वल्र्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) ने रविवार को रिकॉर्ड २ लाख ३० हजार ३७० नए मामले दर्ज किए. सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील, भारत और साउथ अफ्रीका में सामने आए. इस दौरान ५००० से ज्यादा लोगों की जान भी गई. इससे पहले १० जुलाई को रिकॉर्ड २ लाख २८ हजार १०२ मामले सामने आए थे.
 
दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक १ करोड ३० लाख ३५ हजार ९४२ लोग संक्रमित हो चुके हैं.. ७५ लाख ८२ हजार ३५ लोग ठीक हो चुके हैं.. वहीं, ५ लाख ७१ हजार ५७१ की मौत हो चुकी है. जापान के ओकिनावा आईल।लशपीं;ड पर रविवार को २३ सैनिक संक्रमित मिले. इससे पहले शनिवार को भी यहां पर ७१ सैनिकों की रिपोट पॉजिटिव आने की बात पता चली थी. अमेरिकी नौसेना के अफसर मेजर केन कुंजे ने कहा कि अब इस बेस पर संक्रमितों की संख्या ९४ हो गई है. ये सभी मामले ७ जुलाई से १३ के बीच सामने आए हैं..
 
दक्षिण अफ्रीका में रविवार से रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है. शराब की बिक्री भी रोक दी गई. यहां बीते हफ्ते ही शराब बेचने की इजाजत दी गई थी. राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने इसके बाद कहा कि देश में संक्रमण बढता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि हम अपने अस्पतालों और क्लीनिक्स पर शराब पीने के बाद घायल होने वाले मरीजों का बोझ न बढाएं.
 
मैक्सिको : मैक्सिको में मौतों का आंकडा रविवार को इटली से ज्यादा हो गया है. अब तक यहां ३५ हजार ६ मौतें हुई हैं. और २ लाख ९५ हजार २६८ पॉजिटिव केस आए हैं.. यहां कुछ हफ्ते पहले ही लॉकडाउन से जुडी पाबंदियों में राहत दी गई थी. इसके बाद बाद से मामले बढने लगे हैं.. हालांकि राष्ट्रपति एंड्रेस मैन्युएल लोपेज ने रविवार को कहा कि देश में महामारी कमजोर पड रही है. मीडिया इसे बेवजह तूल दे रही है.