लॉकडाउन में हुए मैच पर उठा सवाल ? ऑनलाइन मटी-२०फ कैसे कराया

AajKaAanad    07-Jul-2020
Total Views |
 
टीम_1  H x W: 0
 
 
मोहाली (चंडीगढ) के एक गांव के ग्राउंड पर हुए टी-२० मैच भी आम मैचों की तरह रोमांचक थे. लेकिन इनके पीछे की कहानी इस रोमांच के तोते उडाने के लिए काफी है. दरअसल, २९ जून को खेले गए मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिग में बताया गया कि मयुवा टी२० लीगफ श्रीलंका के बदुला शहर में हो रही है. जबकि इसमें श्रीलंका का कोई खिलाडी और टीम नहीं थी. हैरत की बात यह है कि कथित मैच को लाइवस्कोर और लाइव स्ट्रीमिग वेबसाइट 'फैनकोड' ने लाइव कवर किया. वहीं 'स्पोट्र्सकीडा' ने लाइव स्कोरकार्ड चलाया. ऑनलाइन शिकायत पर चंडीगढ पुलिस ने मैच रुकवाए, लेकिन तब तक पहले दिन के २ मैच हो चुके थे. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
 
दरअसल, स्थानीय खिलाडी श्रीलंका की जर्सी पहनकर खेल रहे थे. उन्होंने चेहरे मास्क से ढंक रखे थे. यही नहीं, लाइव प्रसारण में उनके चेहरे पर फोकस नहीं किया गया. कमेंटेटर भी नाम लेने से बचते रहे. मजे की बात यह है कि जिस मैदान में मैच हुए, उसे स्टोक्टर्स क्रिकेट एसोसिएशन मेंटेन करता है. क्लब ने बताया कि एक दोस्त को ४५०० रुपए में फ्रेंडली मैच के लिए ग्राउंड दिया था. मैच की लाइव स्ट्रीमिग.
 
करने वाली कंपनी भी शक के घेरे में है
 
'फैनकोड' ड्रीम स्पोट्र्स की पैरेंट कंपनी है. इसका एक ब्रांड ड्रीम ११ फैंटेसी स्पोट्र्स प्लेटफॉर्म है, जो आईपीएल का स्पॉन्सर है. इसमें चीनी कंपनी टेंसेंट का निवेश है. फैनकोड ने कहा कि आयोजकों ने क्रिकेट संघ का अनुमति पत्र दिया था. श्रीलंका क्रिकेट के ई-मेल आईडी का भी उल्लेख था. दूसरे दिन श्रीलंका की लीगल टीम ने आपत्ति ली और बताया कि डॉक्यूमेंट्स फर्जी हो सकते हैं.. इसके बाद मैच हटा लिए गए.