दुनिया की सबसे खतरनाक हिला सीरियल किलर

AajKaAanad    09-Jul-2020
Total Views |
 
किलर_1  H x W:
 
हंगरी की रहने वाली इस महारानी का नाम एलिजाबेथ बाथरी था. एलिजाबेथ बाथरी को इतिहास की सबसे खतरनाक और वहशी महिला सीरियल किलर के तौर पर जाना जाता है. साल १५८५ से १६१० के बीच बाथरी ने ६०० से भी ज्यादा लडकियों की हत्या कर उनके खून से स्नान किया था.
 
ऐसा कहा जाता है कि किसी ने एलिजाबेथ को खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कुंवारी लडकियों के खून से नहाने की सलाह दी थी. एलिजाबेथ को यह तरीका इतना पसंद आया कि उसने इसके लिए क्रूरता की सारी हद पार कर दी. सीरियल किलर एलिजाबेथ लडकियों को मारने के बाद उनके साथ बर्बरता और दरिंदगी करने से बाज नहीं आती थी. प्रचलित कहानियों के अनुसार, वह मृत लडकियों के शरीर के मांस को अपने दांतों से काटकर निकाल लेती थी. कहा ये भी जाता है कि एलिजाबेथ बाथरी के इस भयानक जुर्म में उसके तीन नौकर भी उसका साथ देते थे.
 
दरअसल, एलिजाबेथ बाथरी हंगरी राजघराने से ताल्लुक रखती थी. एलिजाबेथ की शादी फेरेंक नैडेस्डी नाम के शख्स से हुई थी, जो तुर्कों के खिलाफ युद्ध में हंगरी का नेशनल हीरो था. लडकियों को अपने चंगुल में फंसाने के लिए एलिजाबेथ बहुत बडा जाल बुनती थी. एक ऊंचे रसूख वाली महिला होने की वजह से वो आसपास के गांवों की गरीब लडकियों को अपने महल में अच्छे पैसों पर काम करने का लालच देकर बुला लेती थी. लेकिन लडकियां जैसे ही महल में आती थीं, वो उन्हें अपना शिकार बना लेती थी.
 
कहा जाता है कि जब इलाके में लडकियों की संख्या काफी कम हो गई, तब उसने ऊंचे परिवार की लडकियों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया था. हंगरी के राजा को जब इस बात का पता चला, तो उन्होंने इस मामले की जांच करवाई. इस मामले को लेकर जब जांचकर्ता एलिजाबेथ के महल में पहुंचे, तो वहां का हाल देखकर दंग रह गए. जांच दल ने एलिजाबेथ के महल से कई लडकियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए थे. साल १६१० में एलिजाबेथ को उसके घिनौने जुर्म के लिए गिरफ्तार कर लिया गया. इस कुकर्म के लिए एलिजाबेथ को फांसी तो नहीं दी गई, लेकिन उसके ही महल के एक कमरे में उसे कैद कर दिया गया, जहां पर चार साल बाद २१ अगस्त, १६१४ को उसकी मौत हो गई.