शहर में १,१०१ कोरोना पेशेंट मिले १,१५९ लोगों को डिस्चार्ज दिया गया

AajKaAanad    06-Aug-2020
Total Views |
 
कोरोना_1  H x W
 
जुलाई महीने की तुलना में अगस्त महीने के पहले सप्ताह में पुणे शहर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का प्रतिशत कुछ हद तक कम हुआ है. इससे संतोषजनक तस्वीर उभर कर आयी है. बुधवार को शहर में नये १ हजार १०१ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. जबकि बुधवार को ही १ हजार १५९ मरीजों को डिस्चार्ज दिया गया. जबकि बुधवार को २८ कोरोना पेशेंट की मौत हो गई जिसमें ११ मरीज बाहर के हैं..
 
शहर में बुधवार को ५ हजार ६९८ मरीजों के स्वैब और एंटीजेन किट के जरिये जांच की गई. नये मरीजों के साथ शहर में अब तक ६० हजार ५९७ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से ४२ हजार ४१० लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.. अब तक कोरोना से १ हजार ४२९ कोरोना पेशेंट की मौत हो चुकी है. फिलहाल १६ हजार ७५८ मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें से ६७५ मरीजों का ऑ्नसीजन पर जबकि ४२४ मरीजों का वेंटिलेटर पर इलाज हो रहा है. शहर में जुलाई महीने में नये मरीजों के बढने की दर को देखते हुए १५ अगस्त तक शहर में मरीजों की संख्या १ लाख के पार जाने की संभावना जताई जा रही थी. साथ ही अनुमान लगाया गया कि एक्टिव मरीजों की संख्या अधिक होगी.
 
मौत का आंकडा कम करने के लिए प्रशासन ने तीन जंबो हॉस्पिटल बनाने का काम हाथ में लिया है. यहां पर साधारणतः ६०० वेंटिलेटर की सुविधा वाले बेड सहित १८०० ऑ्नसीजन बेड्स का प्रबंध करने की योजना है. इसके साथ ही गणपति मंडल व कुछ सामाजिक संस्थाओं ने ऑ्नसीजन व वेंटिलेटर की सुविधा वाले बेड्स सहित आइसोलेशन सेंटर शुरू करने की इच्छा जाहिर की है. प्रशासन को यहां पर डॉक्टर व अन्य स्टाफ पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराना होगा. इसके लिए ब्रिदिंग पीरियड मिलेगा.