पहले ही मैच में राजस्थान राॅयल्स काे झटका

    22-Sep-2020
Total Views |

IPL_1  H x W: 0
 
कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउंडर स्टाेक्स और जाेस बटलर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल सकेंगे
 
आईपीएल 2020 का आगाज हाे चुका है. चेन्नई सुपर किंग्स के बाद रविवार काे खेले गए आईपीएल-13 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब काे सुपर ओवर में हरा कर जीत के साथ शुरुआत की. सभी टीमाें की काेशिश यही है कि जीत के साथ ही आईपीएल की शुरुआत की जाए. मंगलवार 22 सितंबर काे आईपीएल का चाैथा मैच शारजाह में राजस्थान राॅयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स बीच खेला जाना है. लेकिन राजस्थान के लिए पहला मैच जीतना बड़ी चुनाैती हाेगी. राजस्थान के तीन बड़े खिलाड़ी जाेस बटलर, स्टीव स्मिथ और बेन स्टाेक्स चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं हाेंगे.
 
राजस्थान के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टाेक्स भी चेन्नई के खिलाफ पहले मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे. वाे अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में हैं. राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ काे मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दाैरान सिर में चाेट लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे वनडे सीरीजी भी नहीं खेल सके थे. स्मिथ राजस्थान के आईपीएल में हाेने वाले शुरुआती मैच के लिए भी माैजूद नहीं रहेंगे.
 
वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 22 सितंबर काे आईपीएल के अपने दूसरे मैच में शारजाह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में राजस्थान राॅयल्स से खेलने के लिए तैयार है. CSK ने MI के खिलाफ पांच विकेट से अपना पहला मैच जीतकर IPL 2020 अभियान की शुरुआत की. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के रूप में 3 विकेट लिए. CSK के तेज गेंदबाज दीपक चाहर, जाे कुछ दिन पहले ही COVID-19 का इलाज कराकर लाैटे थे, ने भी दाे विकेट हासिल किए. रवींद्र जडेजा ने दाे विकेट अपने नाम किए, जबकि पीयूष चावला और सैम कुरेन दाेनाें काे एक-एक विकेट मिला. सीएसके की गेंदबाजी केवल मुंबई इंडियंस काे 163 रनाें का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रभावी थी, जिसे उन्हाेंने अंबाती रायडू (71 रन) और फाफ डु प्लेसिस (58 रन) के प्रयासाें से हासिल किया.