मुंबई से हाेगी काेलकाता की पहली भिड़ंत

    23-Sep-2020
Total Views |

kolkata vs mumbai _1 
 
KKR की टीम में इंग्लैंड के कप्तान इयाेन माेर्गन और टाॅम बैंटन के आने से टीम काे और मजबूती मिलेगी
 
चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस काे आईपीएल के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथाें 5 विकेट से हार मिली थी . ऐसे में मुंबई की टीम इस मैच काे जीतना चाहेगी. दूसरी तरफ काेलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिनेश कार्तिक की अगुवाई में आज इस सीजन का अपना पहला मैच अबु दाबी में शेख जायद स्टेडियम में खेलने उतरेगी.
 
काेलकाता की टीम की बात करे ताे टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और अब इंग्लैंड के कप्तान इयाेन माेर्गन और टाॅम बैंटन के आने से टीम काे और मजबूती मिलेगी. इसके अलावा टीम में वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलरांडर आंद्रे रसल एक बार फिर मैच फिनिश करना चाहेंगे. इसके अलावा युवा शुबमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक से भी बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद हाेगी.
 
काेलकाता की गेंदबाजी की बात करे ताे टीम ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस जाे की इस बार के आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे है उनसे बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद हाेगी. टीम में कमिंस के अलावा कमलेश नागरकाेटी और शिवम मावी पर भी कमिंस का साथ देने की जिम्मेदारी हाेगी. इसके अलावा टीम के स्टार स्पिनर सुनील नरेन और कुलदीप यादव पर भी विकेट चटकाने का दाराेमदार हाेगा.
 
केकेआर की तरह ही मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है. एक तरफ जहां उनके पास ओपनिंग में कप्तान राेहित शर्मा और क्विंटन डी काॅक की शानदार जाेड़ी है ताे वहीं अंत में फिनिश करने के लिए ऑलराउंडर कीराेन पाेलार्ड , हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या माैजूद है. मिडिल आर्डर में मुंबई की टीम में के पास सूर्यकुमार यादव और पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले साैरभ तिवारी माैजूद हैं. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन काे भी प्लेइंग इलेवन में शमील हाेने का माैका मिल सकता है.
 
मुंबई की गेंदबाजी की बात करें ताे तेज गेंदबाजी में उनके पास जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाेल्ट और जेम्स पैटिंसन माैजूद है. हालांकि मुंबई का स्पिन आक्रमण थाेड़ा कमजाेर दिखाई देता है और राहुल चाहर के अलावा काेई बड़ा नाम नहीं है. क्रुणाल पांड्या काे राहुल चाहर का साथ देना हाेगा. इन सब के अलावा जरूरत पड़ने पर हार्दिक पांड्या और कीराेन पाेलार्ड भी गेंदबाजी में अपने हाथ दिखा सकते हैं.