लगातार दूसरी जीत की तलाश में उतरेगी RCB

    24-Sep-2020
Total Views |

virat_1  H x W:
 
RCB के खिलाफ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं
 
एक तरफ जहां राॅयल चैलेंजर्स बैंगलाेर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से अपने अभियान की शुरुआत की वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम काे अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथाें हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी की बल्लेबाजी की बात करें ताे पिछले मैच में आराेन फिंच और युवा देवदत्त पड्डीकल ने पिछले मैच में टीम काे कमाल की शुरुआत दी थी. इसके अलावा डी विलियर्स ने भी तूफानी अर्धशतक जमाया था. टीम में इसके अलावा खुद कप्तान विराट काेहली और शिवम दुबे से भी अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद हाेगी. अगर कल हाेने वाले मैच में ऑलराउंडर क्रिस माेरिस काे माैका मिलता है ताे वह भी आखिरी के ओवराें में जमकर रन बटाेर सकते है.
 
आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के लिए उनकी गेंदबाजी एक बड़ी समस्या रही है. हालांकि पिछले मैच डेल स्टेन की अगुवाई में टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 164 रनाें के भी लक्ष्य का बचाव कर लिया. अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव और युवा नवदीप सैनी ने भी स्टेन का अच्छा साथ दिया. स्पिन गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी कमाल की गेंदबाजी की.
 
किंग्स इलेवन पंजाब काे अपने पहले मैच के सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार 89 रनाें की पारी खेली. मयंक अग्रवाल के अलावा टीम के किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास कमाल नहीं किया. कप्तान केएल राहुल, मैक्सवेल और निकाेलस पूरन काे भी बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाने हाेंगे. यह देखना दिलचस्प हाेगा की आरसीबी के खिलाफ हाेने वाले इस मैच में क्रिस गेल टीम में शामिल हाेते हैं या नहीं्. अगर हम पंजाब की गेंदबाजी की बात करें ताे इनकी गेंदबाजी काफी कमजाेर नजर आ रही है. भारतीय तेज गेंदबाज माेहम्मद शमी के अलावा टीम में काेई और बड़ा नाम नहीं है. पिछले मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जाॅर्डन काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसे में टीम काे उन पर विचार करना हाेगा. हालांकि स्पिन में पंजाब के पास युवा लेग स्पिनर रवि बिश्राेई के रूप में एक अच्छा विकल्प हैं.
 
इसके अलावा ऑलराउंडर कृष्णपा गाैथम से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद हाेगी. दाेनाें टीमाें के बीच आजतक आईपीएल के इतिहास में कुल 23 मैच खेले गए है जिसमें राॅयल चैलेंजर्स की टीम ने 12 ताे वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम काे 11 मैचाें में जीत हासिल हुई है. वहीं, विराट काेहली की टीम के हर खिलाड़ी बिलकुल फिट नजर आ रहे हैं और किसी काे काेई चाेट की काेई समस्या नहीं है. पंजाब के खेमे में भी सभी खिलाड़ी बिल्कुल फिट है. हालांकि आरसीबी के खिलाफ मैच में टीम में कुछ बदलाव हाे सकते है.