युवा जाेश और अनुभव के बीच हाेगी जाेरदार टक्कर

    25-Sep-2020
Total Views |

sports_1  H x W
 
दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में आलाेचकाें काे शांत करने उतरेंगे धाेनी
 
राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धाेनी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार काे हाेने वाले आईपीएल मैच में आलाेचनाओं काे शांत करने के इरादे से उतरेंगे.
 
चेन्नई काे पिछले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ 16 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दिल्ली की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब काे अपने पहले मुकाबले में सुपर ओवर में पराजित किया था. चेन्नई का यह तीसरा और दिल्ली का दूसरा मैच हाेगा. चेन्नई काे राजस्थान ने 217 रन का मजबूत लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में धाेनी की टीम 20 ओवर में छह विकेट खाेकर 200 रन ही बना सकी थी. चेन्नई की दाे मुकाबलाें में यह पहली हार थी और अंक तालिका में वह फिलहाल दाे मैच में एक जीत तथा एक हार के साथ दाे अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जबकि दिल्ली की टीम दाे अंकाें के साथ चाैथे नंबर पर है. धाेनी इस मुकाबले में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और तब तक काफी देर हाे चुकी थी तथा मैच चेन्नई के हाथ से निकल चुका था.
 
धाेनी के मैच के अहम माेड़ पर निचले क्रम पर उतरने के फैसले की काफी आलाेचना हुई थी और उनके इस निर्णय पर सवाल उठे थे. चेन्नई काे जब धाेनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जरुरत थी तब माही ने खुद माेर्चा संभालने की बजाए सैम करेन, रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव काे अपने आगे भेजा था जाे रन गति तेज करने में नाकाम रहे थे. धाेनी जब मैदान पर उतरे ताे शुरुआत में एक भी बड़ा शाॅट नहीं खेल पाए. उन्हाेंने आखिरी ओवर में तीन छक्के जरूर मारे लेकिन तब तक बाजी चेन्नई के हाथाें से निकल चुकी थी. धाेनी के इन फैसलाें का खामियाजा चेन्नई काे मैच गंवाकर भुगतना पड़ा.
 
धाेनी जैसे अनुभवी कप्तान और खिलाड़ी से इस फैसले की उम्मीद कतई नहीं की जा सकती थी. हालांकि उन्हाेंने अपने इस निर्णय का बचाव करते हुए कहा था कि वह सैम करेन और रुतुराज गायकवाड जैसे खिलाडियाें काे माैका देना चाहते थे. लेकिन वह इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि उस स्थिति में फाफ डू प्लेसिस के साथ दूसरे छाेर से ऐसे खिलाड़ी की आवश्यकता थी जाे मैच का संतुलन बरकरार रखने की काबिलियत रखता है. माही काे अब दिल्ली के खिलाफ अपने आलाेचकाें काे जवाब देना हाेगा. चेन्नई के पास शेन वाटसन, करेन, डू प्लेसिस, धाेनी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जाे किसी भी स्थिति में मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में दिल्ली काे जीत की लय बरकार रखनी है ताे उसे चेन्नई के विस्फाेटक बल्लेबाजी क्रम काे सस्ते में निपटाना हाेगा जबकि चेन्नई काे अपनी गेंदबाजी आक्रमण में सुधार लाना हाेगा जिसे संजू सैमसन और स्टीवन स्मिथ ने पिछले मैच में पूरी तरह उध्वस्त कर दिया था.