धाेनी के बाद राेहित शर्मा बेहतरीन कप्तान : सहवाग

    26-Sep-2020
Total Views |

sehwag _1  H x
 
पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने राेहित शर्मा काे एमएस धाेनी के बाद सबसे बेहतरीन कप्तान बताया है. मुंबई इंडियंस की केकेआर के खिलाफ जीत के बाद उन्हाेंने कहा कि राेहित शर्मा खेल की रणनीतियाें काे समझते हैं और फिर अगला कदम उठाते हैं.
 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपरकिंग्स के एमएस धाेनी के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान राेहित शर्मा काे आईपीएल का सबसे अच्छा कप्तान बताया है. अबु धावी में बुधवार काे राेहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने काेलकाता नाइट राइडर्स काे 49 रन से हराया था. वीरेंद्र सहवाग ने इस शानदार जीत के बाद राेहित शर्मा काे बेहतरीन कप्तान बताया है.
 
वीरेंद्र सहवाग ने राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ धाेनी की कप्तानी काे 10 में 4 नंबर दिए थे. काेलकाता नाइट राइडर्स जब 196 रनाें के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे तब राेहित ने गेंदबाजी बदलने का फैसला किया, जाे कि बहुत सही साबित हुआ. वीरेंद्र सहवान ने क्रिकबज काे दि इंटरव्यू में कहा कि एमएस धाेनी के बाद राेहित शर्मा इस टूर्नामेंट में बेहतरीन कप्तान हैं. वह खेल काे समझते हैं और उसके बाद अपनी रणनीति में बदलाव करते हैं.
 
सहवाग ने कहा, काेलकाता के खिलाफ के खेल में राेहित शर्मा की जगह काेई कप्तान हाेता, ताे वह नीतीश राणा के खिलाफ क्रुणाल पांड्या काे इस्तेमाल करता. ऐसा कदम उठाया जाे शानदार रहा. वहीं, पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी सहवाग की बाताें से सहमति जताई और राेहित शर्मा काे बराबर का कप्तान बताया.