अपनी जीत काे बरकरार रखने के लिए उतरेंगी दाेनाें टीमें

27 Sep 2020 12:42:04

IPL_1  H x W: 0
 
किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान राॅयल्स दाेनाें ही टीमाें का प्रदर्शन जबरदस्त रहा
 
अभी तक के सीजन में दाेनाें ही टीमाें का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब काे अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथाें सुपर ओवर में हार मिली थी लेकिन टीम ने उस मैच में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था. दूसरे मुकाबलें में टीम ने बेहतरीन ढंग से वापसी करते हुए बैंगलाेर की टीम काे हराया.
 
दूसरी तरफ अगर हम राजस्थान राॅयल्स की बात करे ताे उन्हाेंने आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स काे 16 रनाें से हराया.
राजस्थान राॅयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरुआत धाेनी की कप्तानी वाली चेन्नई काे किया है . अगर टीम की बल्लेबाजी की बात करे ताे पिछले मैच में संजू सैमसन और कप्तान स्टीव ने टीम के लिए धमाकेदार पारी खेली. इसके अलावा राेबिन उथप्पा और डेविड मिलर काे भी बल्लेबाजी में याेगदान देना हाेगा. पिछले मैच में जाेफरा आर्चर ने भी अंतिम के ओवराें में जाेरदार शाॅट जमाए थे.
 
टीम की गेंदबाजी की बात करे ताे जाेफरा आर्चर की अगुवाई में राजस्थान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. जयदेव उनादकट और टाॅम कुरेन ने भी मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी हलांकि टाॅम कुरेन के खिलाफ चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धाेनी ने तीन छक्के जमाए थे.
 
दिल्ली की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अच्छी नहीं रही थी और उसके तीन विकेट 13 रन पर गिर गए थे और उसकी पारी पूरी तरह लड़खड़ा गयी थी. दिल्ली की निगाहें एक बार फिर मार्कस स्टाेयनिस पर हाेंगी जिन्हाेंने अंत के ओवराें में 21 गेंदाें में सात चाैकाें और तीन छक्के की मदद से 53 रन बनाए थे और अपनी टीम काे 157 रन के संताेषजनक स्थिति पर पहुंचाया था.
 
पंजाब के खिलाफ स्टाेयनिस, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर काे छाेड़कर दिल्ली के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फ्लाॅप साबित हुए थे जबकि निचले क्रम के बल्लेबाज भी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. दिल्ली के लिए राहत की बात यह है कि उसके गेंदबाजाें ने पंजाब के खिलाफ कम स्काेर का बचाव करते हुए टीम काे अच्छी शुरुआत दिलाई थी और बीच के ओवराें में महंगे साबित हाेने के बावजूद पंजाब काे 157 रन के स्काेर पर राेककर मैच सुपर ओवर में पहुंचाया जहां कैगिसाे रबादा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पंजाब काे दाे रन से ज्यादा नहीं बनाने दिए.
 
बैंगलाेर के खिलाफ हुए पिछले मैच में कप्तान के एल राहुल ने 132 रनाें की नाबाद पारी खेली थी. राहुल के अलावा उनके साथी ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. टीम काे अभी भी निकाेलस पूरण और ग्लेन मैक्सवेल से कुछ खास याेगदान नहीं मिला है.
 
पंजाब की गेंदबाजी की बात करें ताे तेज भारतीय गेंदबाज माेहम्मद शमी ने टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की है. इसके अलावा तेज गेंदबाज शेल्डन काॅटरेल ने भी उनका अच्छ साथ दिया है. इसके अलावा टीम के युवा स्पिनर रवि बिश्नाेई ने अपने लेग स्पिन से सबकाे प्रभावित किया है. इसके अलावा ऑलराउंडर कृष्णापा गाैतम और लेग स्पिनर मुरुगन आश्विन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.
Powered By Sangraha 9.0