कृषि बिलाें के खिलाफ प्रदर्शनकारियाें ने ट्रैक्टर फूंका

    29-Sep-2020
Total Views |
Krishi Bill_1  
 
इंडिया गेट के पास किसानाें ने ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे लगाय 
 
कृषि से संबंधित अधिनियमाें के विराेध में प्रदर्शनकारियाें ने साेमवार की सुबह यहां इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर काे आग लगा दी.  
 
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार करीब 15 से 20 लाेग इंडिया गेट के पास इकट्ठा हुए थे. इस दाैरान लाेगाें ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. आग पर हालांकि काबू पा लिया गया है और ट्रैक्टर काे भी माैके से हटा दिया गया है. इसमें शामिल लाेगाें की पहचान की जा रही है. प्रदर्शनकारियाें पुराने ट्रैक्टर काे एक वाहन में लादकर यहां लाये और इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर काे नीचे उतारकर उसमें आग लगा दी.
 
इस दाैरान प्रदर्शनकारियाें ने ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे लगाने के अलावा कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के समर्थन में भी नारेबाजी की. गाैरतलब है कि देश के कई हिस्साें में किसानाें और विपक्षी दलाें के विराेध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद ने कृषि सुधाराें से संबंधित अधिनियमाें काे रविवार काे मंजूरी दे दी थी. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ ही कृषि सुधाराें से संबंधित अधिनियम - ‘कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) अधिनियम 2020’ तथा ‘कृषक (सशक्तीकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन एवं कृषि सेवा करार अधिनियम 2020’ देश में लागू हाे गये.