मराठा आरक्षण मामले में प्रधानमंत्री हस्तक्षेप करें : सुप्रिया सुले

    30-Sep-2020
Total Views |

sule_1  H x W:
 
बारामती लाेकसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के बाद पत्रकाराें से बात करते हुए कहा
 
मराठा आरक्षण पर सुप्रीम काेर्ट ने स्टे लगा रखा है. तमिलनाडु में भी यही स्थिति है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी इस मामले में हस्तक्षेप करें. सुप्रीम काेर्ट भी महाराष्ट्र पर अन्याय नहीं करें. यह मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले ने की है. उन्हाेंने कहा कि किसी भी प्रकार के आरक्षण काे नुकसान पहुंचाए बिना मराठा समाज काे आरक्षण मिले. यह राष्ट्रवादी कांग्रेस की भूमिका है.
 
बारामती लाेकसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं काे लेकर जिला परिषद में आयाेजित बैठक के बाद वे पत्रकाराें से बात कर रही थी. उन्हाेंने कहा मेरे साथ ही शरद पवार, सीएम उद्धव ठाकरे व आदित्य ठाकरे काे इन्कम टैक्स का नाेटिस मिला है. केंद्र सरकार ने अपना काम किया है. इन्कम टैक्स के बारे में उन्हाेंने जाे प्रश्न पूछे हैं उनका जबाब हम देंगे. ड्रग्स के संबंध में राज्यभर में व्याप्त समस्या पर सुप्रिया सुले का ध्यान आकर्षित किया गया. उन्हाेंने कहा कि देश में ही नहीं पूरी दुनिया में ड्रग्स एक बड़ी समस्या बन गई है. तीन महिलाओं काे बुलाकर उनसे पूछने पर समस्या का हल नहीं हाेगा. इसका समूल निवारण हाेना चाहिए. इसके लिए पुनर्वसन केंद्र सहित स्कूली जीवन से जनजागृति की जानी चाहिए. ड्रग्स मुक्त भारत बनाने के लिए केंद्र सरकार काे मुहिम चलानी चाहिए. इसके अलावा जिला परिषद की बैठक में बच्चाें के कुपाेषण काे लेकर भी चर्चा हुई.
 
उन्हाेंने कहा कि जिले में कुपाेषण का विषय महत्वपूर्ण है. अनेक गरीब वर्ग के बच्चे आंगनवाड़ी तक नहीं पहुंच पाते हैं. काेराेना के संक्रमण के कारण भी अभिभावक बच्चाें काे घर से बाहर नहीं भेज रहे हैं. जिले के कुछ खास स्थानाें पर कुपाेषित बच्चे मिल रहे हैं.