कर्नाटक में सात विधायकाें ने ली मंत्री पद की शपथ

    14-Jan-2021
Total Views |

1_1  H x W: 0 x 
 
 ब्लैकमेल करने का आराेप
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, मुख्यमंत्री उन्हें ब्लैकमेल करने वालाें काे मंत्री बना रहे हैं. तीन लाेग... एक राजनीतिक सचिव और दाे मंत्री पिछले तीन महीने से येदियुरप्पा काे सीडी के माध्यम से ब्लैकमेल कर रहे हैं.
 
कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार काे 7 नए विधायकाें के शपथ लेने के साथ पूरा हाे गया. इन विधायकाें में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, मुरुगेश निरानी, आर. शंकर, सीपी याेगेश्वर, अंगारा एस. ने मंत्री पद की शपथ ली.
बता दें कि, कर्नाटक मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 27 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में सात की जगह खाली थी. अब 7 नए विधायकाें के शपथ लेने के बाद खाली जगहाें की पूर्ति कर ली गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा द्वारा अपने 17 महीने पुराने कैबिनेट में विस्तार के लिए बुधवार काे सात नए नामाें की घाेषणा किए जाने के बाद राज्य भाजपा में नाराजगी की स्थिति पैदा हाे गई है.
सत्तारूढ़ दल के विधायकाें ने जनता द्वारा नहीं निर्वाचित एमएलसी काे मंत्री बनाए जाने, कुछ क्षेत्राें के प्रतिनिधित्व में कमी और उनकी वरिष्ठता और कामम पर ध्यान नहीं दिए जाने काे लेकर नाराजगी जताई.
राज्य में ज्यादातर मंत्री बंगलुरू और बेलगावी जिलाें से हैं.