पुणे जिले में कल से वै्नसीनेशन की शुरूआत

15 Jan 2021 15:42:34

1_1  H x W: 0 x 
 
काेराेना वै्नसीनेशन मुहिम जिला कृति दल समिति की बैठक में जिलाधिकारी डाॅ. राजेश देशमुख ने कहा
 
पुणे जिले में पहले चरण में प्रत्यक्ष वै्नसीनेशन मुहिम शनिवार 16 जनवरी काे शुरू हाेगाी. वै्नसीनेशन के लिए जिले में पूरी तैयारी हाे गई है. यह जानकारी जिलाधिकारी डाॅ. राजेश देशमुख ने दी है.पहले चरण में जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियाें काे वै्नसीन दी जाएगी.
काेराेना वै्नसीनेशन मुहिम जिला कृति दल समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय में सम्पन्न हुई. इसी माैके पर वे बाेल रहे थे. बैठक में जिला सर्जन डाॅ. अशाेक नांदापुरकर, जिला परिषद के अतिर्नित मुख्य सीईओ भारत शेडगे, विश्व स्वास्थ्य संगठन के सर्वेक्षण मेडिकल ऑफिसर डाॅ.चेतन खाड़े, जिला वै्नसीनेशन अधिकारी डाॅ. सचिन एडके, ससून हाॅस्पिटल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ. अजय तावरे और विभिन्न विभागाें के अधिकारी उपस्थित थे.डाॅ. देशमुख ने कहा कि शनिवार 16 जनवरी काे पहला डाेज दिया जाएगा.
 
स्वास्थ्य कर्मचारियाें काे दूसरा डाेज समय पर देने की याेजना बनाने, केंद्र सरकार के गाइडलाइंस के अनुसार वै्नसीनेशन की प्रक्रिया सामान्य तरह से चलाने के निर्दे श दिए गए हैं. वै्नसीनेशन की प्रक्रिया में शामिल संबंधित सभी विभागाें में परस्पर समन्वय रखकर वै्नसीनेशन का काम सही तरह से पूरी करने के लिए सूक्ष्य याेजना बनाकर उसके अनुसार उचित कार्यवाही करें. वै्नसीन के स्टाक केंद्र की जगह पर विद्युत सप्लाई अबाधित रखने के निर्देश देते हुए विद्युत सप्लाई बाधित नहीं हाे इसका ध्यान रखने के निर्देश डाॅ. देशमुख ने दिए हैं. सभी संबंधित विभागाें से अचूक तरीके से काम करते हुए वै्नसीनेशन की प्रक्रिया सामान्य तरह से सम्पन्न कराने के निर्देश संबंधित सिस्टम काे दिए गए हैं. इस माैके पर डाॅ. नांदापुरकर ने वै्नसीनेशन के लिए की गई तैयारी की विस्तृत जानकारी दी. 
Powered By Sangraha 9.0