धनंजय मुंडे के इस्तीफे का सवाल ही नहीं : शरद पवार

    16-Jan-2021
Total Views |
 
 

1 _1  H x W: 0  
 
पूरा सच सामने आना चाहिए; महिला एसीपी से जांच कराई जाए : किसी से अन्याय न हो 
 
राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ किए गए बलात्कार के आराेप से राज्य भर में खलबली मच गई है. इस मामले काे लेकर विराेधी नेताओं ने मुंडे के इस्तीफे की मांग की है. इस बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने गत दिन कहा था कि, मामला काफी गंभीर है, लेकिन दूसरे ही दिन पवार ने यू टर्न लेते हुए प्रतिक्रिया दी है. पत्रकाराें से हुई बातचीत में उन्हाेंने कहा कि, जब तक पूरा सच सामने नहीं आता, तब तक धनंजय मुंडे के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता.
मामले की संपूर्ण जांच हाेने के पहले उनसे इस्तीफा नहीं लिया जाएगा. पवार के बयान से धनंजय मुंडे काे फिलहाल ताे राहत मिली हुई दिखाई देती है.
 
पवार ने आगे कहा कि, मुंडे के इस्तीफे के मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है या नहीं, इस पर मतभिन्नता हाे सकती है. आराेप करने वाली महिला के बारे में कईं बातें सामने आई हैं, इसलिए उसकी सच्चाई सामने आनी चाहिए, नहीं ताे किसी पर भी आराेप लगाने और उसे सत्ता से दूर रखने की गलत प्रथा शुरू हाे सकती है. मामला दर्ज करने का काम पुलिस का है.पुलिस मामले की गहन जांच करें. जब तक सच्चाई सामने नहीं आती, तब तक मुंडे के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता. सच सामने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा.
 
उन्हाेंने कहा कि, मामले की जांच एसीपी स्तरीय महिला अधिकारी द्वारा हाे. मुंडे सहित अन्य लाेगाें की जानकारी लेकर वास्तविकता सामने लाई जाए. अंत में उन्हाेंने कहा कि, मामला गंभीर है, लेकिन उस समय एक महिला द्वारा शिकायत करने से ‘गंभीर’ शब्द का प्रयाेग करना पड़ा.अब ऐसा लगता है, मामले की पूरी जांच हाे व किसी पर भी अन्याय न हाे.