नागरिक व व्यवसायी स्मार्ट सारथी एप सुविधा का लाभ उठाएं

16 Jan 2021 16:08:21

1_1  H x W: 0 x 
 
ई-काॅमर्स माॅड्यूल का उद्घाटन करते समय महापाैर उषा ढाेरे द्वारा लाेगाें से अपील
 
‘शहर के विकास काे गतिशील करने तथा व्यापारियाें व ग्राहकाें के बीच संतुलन बनाया जा सके, इसके लिए ‘पीसीएमसी स्मार्ट सारथी’ ऐप में ई-काॅमर्स (मर्चें ट माॅड्यूल) शुरू किया गया है. इससे नागरिक ऑनलाइन खरीदी की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. यह व्यापारियाें के लिए भी व्यवसाय की वृद्धि में सहायक रहेगा.’ यह प्रतिपादन महापाैर उषा ढाेरे ने ‘पीसीएमसी स्मार्ट सारथी’ ऐप का उद्घाटन करते हुए किया. कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी के संचालक नामदेव ढाके, राजू मिसाल, सचिन चिखले, सीईओ श्रवण हर्डिकर, ज्वाइंट सीईओ नीलकंठ पाेमण सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व व्यापारी उपस्थित थे.
 
काेराना संक्रमण की पृष्ठभूमि पर व्यवसायियाें के समक्ष कई चुनाैतियां खड़ी हाे गई हैं. ग्राहक भी वस्तुओं की खरीदी के लिए ऑनलाइन विकल्प काे ज्यादा पसंद करने लगे हैं. इस बात काे दृष्टि में रखते हुए केंद्र सरकार की ‘वाेकल फाॅर लाेकल’ नीति के अनुसार विभिन्न कार्यक्रम शुरू किए गए हैं. इसी क्रम में काेराेना के दाैरान पीसीएमसी स्मार्ट सारथी ऐप घर-घर पहुंच गया है.
 
पीसीएमसी स्मार्ट सारथी ऐप विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध कराया गया है. यह जानकारी देते हुए महापाैर ढाेरे ने शहर के सभी स्तराें के व्यापारियाें से इस ऐप का इस्तेमाल करने की अपील की. उन्हाेंने अपेक्षा व्य्नत की कि नागरिक अपने क्षेत्राें के व्यवसायियाें काे इस याेजना में शामिल हाेने के लिए प्राेत्साहित करें.मनपा के इस ऐप में पिंपरी-चिंचवड़ में हाेने वाले विभिन्न कार्यक्रमाें तथा चल रहीं विभिन्न रियायत की याेजनाओं की जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी.
 
पीसीएमसी स्मार्ट सारथी के मर्चें ट माॅड्यूल में रजिस्ट्रेशन कराने वाले व्यवसायी विभिन्न प्रकार के लाभ उठा सकते हैं.
मनपा के अधिकृत एप्लीकेशन एवं वेब पाेर्टल पर विज्ञापन का अवसर उपलब्ध कराया गया है. इससे व्यवसायी प्रभावशाली तरीके से विज्ञापन पब्लिश कर सकेंगे और ज्यादा से ज्यादा ग्राहकाें तक पहुंच सकेंगे.
Powered By Sangraha 9.0