UP में काेहरे का कहर : सड़क हादसाें में 12 मृत

    02-Jan-2021
Total Views |

1_1  H x W: 0 x
 
20 घायल : चार एक्सीडेंट्स ने उजाड़ दिए कइयाें के परिवार
 
लखनऊ, 1 जनवरी (वार्ता, वि.प्र.) वर्ष 2021 के पहले दिन शुक्रवार की सुबह उत्तर प्रदेश में काेहरे का कहर कई परिवाराें पर माैत बनकर टूटा. काेहरे के कारण चार सड़क दुर्घटनाओं में प्रदेश में 12 लाेगाें ने माैके पर ही दम ताेड़ दिया, जबकि 20 घायलाें में कई लाेगाें की हालत गंभीर है. एक्सप्रेस-वे पर काेहरे तथा रफ्तार के कहर के कारण वाहनाें के अनियंत्रित हाेने से मामले बढ़ते गये तथा कइयाें के परिवार उजड़ गए.उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बिहार से दिल्ली जा रही बस ने सड़क के किनारे खड़े कंटेनर पर तेज टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि बस कंटेनर का पीछे से गेट ताेड़ती हुई आधी अंदर गुस गई. चार लाेगाें ने माैके पर ही दम ताेड़ दिया जबकि 14 घायलाें में नाै बेहद गंभीर हैं. मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर दाे हादसाें में पांच लाेगाें की माैत हाे गई.उत्तर प्रदेश में 2021 का स्वागत कड़ाके की ठंड के साथ काेहरा ने किया.
 
सुबह घने काेहरे के कारण तेज रफ्तार कई जिंदगियाें पर भारी पड़ गई. उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर औरास थाना क्षेत्र के मैनीभावा गांव के सामने घने काेहरे में सड़क घेरकर खड़े कंटेनर में डबल डेकर बस पीछे से घुस गई. हादसे में बस सवार चार यात्रियाें की माैत हाे गई.यहां दहशत में यात्री खिड़कियां ताेड़ कर बस से कूदे और बाहर निकले.
तेज रफ्तार के कारण करीब पांच फिट कंटेनर के अंदर घुसी बस काे क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया. एसओ राज बहादुर सिंह ने बताया कि बस में 65-70 यात्री सवार थे. यह लाेग बिहार के दिल्ली जा रहे थे. घने काेहरे के चलते कंटेनर भी किसी वाहन से टकरा कर सड़क पर खड़ा हुआ था. उसका चालक भाग निकला है.
 
.