पहली से सातवीं तक के स्कूल 15 दिसंबर तक बंद रहेंगे

    01-Dec-2021
Total Views |
 

SCHOOL_1  H x W 
 
पिंपरी, 30 नवंबर (आ.प्र)
 
कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन` के संभावित खतरे को देखते हुए पिंपरी- चिंचवड़ में पहली से सातवीं कक्षाओं तक के स्कूल बुधवार (1 दिसंबर) से शुरू करने का आदेश आयुक्त राजेश पाटिल ने स्थगित कर दिया है. शहर में सातवीं कक्षाओं तक के सभी स्कूल 15 दिसंबर तक बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने 1 दिसंबर से पहली से सातवीं कक्षाओं तक के स्कूल शुरू करने के लिए अनुमति दी थी. लेकिन कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट सामने आया है.
इससे प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है. इस आधार पर मनपा के आयुक्त राजेश पाटिल ने ‘ब्रेक द चेन` अंतर्गत सुधारित मार्गदर्शक सूचनाएं जारी की हैं. कक्षा पहली से सातवीं तक की कक्षाएं 1 दिसंबर 2021 से शुरू करने के लिए अनुमति दी गई थी, लेकिन विश्‍वस्तर पर कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन सामने आया है और विश्‍व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को तरीळरपीं जष उेपलशा घोषित किया है.
 
इस वायरस का फैलाव तेजी से न हो, इसके लिए वायरस की रोकथाम को लेकर उपाय और सावधानी बरतना जरूरी है. इस आधार पर आदेश जारी किया जा रहा है. पिंपरी-चिंचवड़ मनपा क्षेत्र में पहली से सातवीं तक की कक्षाएं शुरू करने को 15 दिसंबर तक स्थगति किया है.
 
कोरोना को लेकर स्थिति की समीक्षा करते हुए सातवीं कक्षाओं तक के स्कूल शुरू करने के लिए 15 दिसंबर के बाद अगला आदेश जारी किया जाएगा. शहर में पहली से सातवीं कक्षाओं तक के स्कूल अगले आदेश मिलने तक बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन शिक्षण के लिए छूट रहेगी. आदेश व मार्गदर्शक सूचनाओं का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी.