सर्राफा दुकान से साेने की चेन चुराने वाला गिरफ्तार

    05-Mar-2021
Total Views |
 
आराेपी द्वारा मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई में भी चाेरियां करने की बात उजागर
 

ss_1  H x W: 0  
 
सर्राफा की दुकान में साेने की चेन खरीदने के बहाने ग्राहक द्वारा दुकानदार के हाथ से साेने की चेन छीनकर फरार हाेने की घटना रविवार की दाेपहर छावा चाैक, भाेसरी के न्यू रावत ज्वैलर्स दुकान में घटी. भाेसरी पुलिस ने उस चाेर काे गिरफ्तार किया एवं चाेरी की चेन व तीन माेबाइल उससे जब्त किए. राजू विश्वेश्वर मसकेरी (उम्र 42 वर्ष, नि. शास्त्रीनगर, डाेंबीवली वेस्ट, मुंबई) गिरफ्तार किए चाेर का नाम है. इस मामले में परेश प्रकाश खंडेलवाल (उम्र 35 वर्ष, नि. दिघी राेड भाेसरी) ने भाेसरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के अनुसार रविवार की दाेपहर पाैने एक बजे के आसपास शिकायतकर्ता खंडेलवाल की सर्राफा दुकान में साेने की चेन खरीदने के बहाने आया और खंडेलवाल उसे साेने की चेन दिखा रहे थे.
 
 
उसी समय आराेपी 56,250 रुपये की 12.4 ग्राम की साेने की चेन जबरन छीनकर फरार हाे गया. पश्चात पुलिस काे यह जानकारी मिली की एक साेने की चेन का चाेर दूसरे सर्राफा की दुकान में बिना रसीद बेचने आया. पुलिस संबंधित दुकान में पहुंची और आराेपी राजू काे कब्जे में ले लिया और उससे साेने की चेन भी बरामद की. पूछताछ में उसने बताया कि वह मुंबई का निवासी है और नवंबर 2020 से पुणे में एक हाेटल में वेटर का काम करता था और अलग-अलग स्थानाें पर चाेरी करता था.
 
 
उसने मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई में भी इसी तरह से चाेरियां करने की बात कबूल की. उसके पास से साेने की चेन, तीन माेबाइल सहित कुल 1 लाख 250 रुपये का माल बरामद किया गया. इस कार्रवाई से भाेसरी पुलिस स्टेशन से दाे अन्य मामले भी उजागर हुए.
यह कार्रवाई पुलिस उपायु्नत मंचक इप्पर, सहायक पुलिस आयु्नत डाॅ. सागर कवडे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शंकर आवताड़े, पुलिस निरीक्षक (गुन्हे) जीतेंद्र कदम के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक महेंद्र गाढ़वे, प्रशांत साबळे, पुलिस अंमलदार बाेयणे, अजय डगळे, बाळासाहेब विधाते, सागर जाधव, सागर भाेसले ने की.