ऑक्सीजन खत्म हाेने से 7 मरीजाें की माैत

    14-Apr-2021
Total Views |
 
3 घंटे के अंदर मरीजाें के दम ताेड़ने से लाेगाें में नाराजगी:  सभी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे

hospitals_1  H  
 
संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलाें के बीच मुंबई से सटे नालासाेपारा के विनायक हाॅस्पिटल में देर रात सिर्फ 3 घंटे में खउण में एडमिट 7 मरीजाें की माैत हुई है. परिवार का आराेप है कि हाॅस्पिटल में ऑक्सीजन का स्टाॅक खत्म हाे गया था और इसी वजह से मरीजाें की माैत हुई्. वहीं हाॅस्पिटल की सफाई है कि मृत हुए सभी मरीज अन्य गंभीर बिमारी से ग्रसित थे और जब उन्हें एडमिट करवाया गया था उनमें 30-40 प्रतिशत ही ऑक्सीजन लेवल था.
 
 
रमजान काे लेकर नई गाइडलाइन
घर पर ही नमाज अदा करें. मस्जिदाें में भीड़ न बढ़ाएं. धार्मिक स्थल जल्द ही बंद हाे जाएंगे, इसलिए वाज यानी सामूहिक नमाज ऑनलाइन प्लेटफाॅर्म पर आयाेजित करें. खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ न करें और न ऐसा हाेन दें. अलविदा जुमे की नमाज भी घर पर ही अदा करें, सड़काें पर भीड़ लगाने से बचें. इस रमजान किसी भी तरह के सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जा सकती है. रमजान पर गलियाें या सड़काें पर काेई अस्थायी स्टाॅल नहीं लगेगी. स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी है कि सहरी और इफ्तारी के वक्त कहीं भी भीड़ जमा न हाेने दें. धर्म गुरुओं से अपील की गई है कि वे लाेगाें में काेराेना वायरस की गाइडलाइंस काे लेकर जागरूकता फैलाएं, ताकि संक्रमण की चेन ताेड़ी जा सके.
 
 
उस्मानाबाद में कुर्सी पर ही इलाज शुरू
साेशल मीडिया में ऐसा ही एक अन्य वीडिया उस्मानाबाद जिले का वायरल हाे रहा है, वहां एक अस्पताल में कुर्सी पर बैठे काेराेना मरीजाें काे वहीं ऑक्सीजन सिलिंडर लगाकर राहत पहुंचाई जा रही ह इन मरीजाें के लिए भी अस्पताल में जगह नहीं मिल पा रही है, इसलिए उन्हें कुर्सी पर बैठाकर ही इलाज दिया जा रहा है. महाराष्ट्र ने रेमडेसिविर की कमी पर केंद्र काे घेरा मंत्री असलम शेख ने कहा कि महाराष्ट्र में जहां मामले इतने बढ़ रहे हैं वहीं रेमडेसिविर नहीं मिल रहा जबकि गुजरात में बीजेपी ऑफिस में रेमडेसिविर बांटे जा रहे हैं. साथ ही उन्हाेंने बताया कि आने वाले दिनाें में मुंबई 4 जंबाे फैसिलिटी शुरू की जाएंगी. इनमें करीब 5,000 से ज्यादा बेड, ICU और वेंटिलेटर हाेंगे. महाराष्ट्र में साेमवार काे काेराेना के 51,751 नए मामले सामने आए और 258 लाेगाें की माैत हाे गई. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 63,294 मामले सामने आए थे. राजधानी मुंबई में साेमवार काे 6,893 नए मामले सामने आए और 43 मरीजाें की माैत हाे गई. राज्य में अब संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 34 लाख 58 हजार 996 हाे गए हैं और मृतकाें की संख्या 58,245 पहुंच गई ह