कतर-2022 विश्व कप की करेंगे मेजबानी : आयाेजक

    04-Jun-2021
Total Views |
 
 

football_1  H x 
फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए प्रस्तावित टूर्नामेंट स्थलाें और मेजबान देश की याेजना तथा संचालन पर अमल करवाने की जिम्मेदारी निभा रही डिलीवरी एवं लिगेसी सर्वाेच्च आयाेजन समिति की संचार कार्यकारी निदेशक फातमा अल-नुआमी ने कहा है कि काेराेना महामारी के दाैरान दस से अधिक फुटबाॅल मैच आयाेजित करने के बाद कतर ने बड़े आयाेजनाें काे लेकर सख्त चिकित्सा प्रक्रियाएं विकसित की हैं, इसलिए उसे विश्वास है कि वह 2022 में फीफा विश्व कप की सुरक्षित मेजबानी कर सकता है.
अल-नुआमी ने गुरुवार काे एक बयान में कहा, पिछले साल काेराेना महामारी के दाैरान जब दुनिया काे सच में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की चुनाैती का सामना करना पड़ा था और जब फुटबाॅल कैलेंडर रद्द कर दिया गया था तब हमने कुछ सख्त चिकित्सा प्रक्रियाओं काे विकसित करना शुरू किया था, ताकि हम फुटबाॅल काे स्टेडियम में वापस ला सकें.
 
संचार कार्यकारी निदेशक ने उल्लेख किया कि कतर ने 2020 में 60 एएफसी चैंपियंस लीग मुकाबलाें की मेजबानी की थी, जिसमें लगभग 900 खिलाड़ी शामिल थे. उन्हाेंने कहा, हम सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं काे स्थापित करने और सीखने में सक्षम हैं. 2020 के अंत तक कतर स्टेडियम में दर्शकाें की उपस्थिति काे 20 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी करने में कामयाब रहा था.कतर काे 2021 के अंत तक भी दर्शकाें की संख्या में और वृद्धि की उम्मीद है, क्याेंकि दुनिया भर में व्यापक स्तर पर काेराेना टीकाकरण हाे रहा है.