दक्षिण अफ्रिका ने आयरलैंड काे 33 रनाें से हराया

    21-Jul-2021
Total Views |
 
पहली टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन कर 1-0 की बढ़त बनाइ
 

South Africa_1   
 
लेफ्ट आर्म स्पिनर तबरेज शमसी (4/27) की शानदार गेंदबाजी की बदाैलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां आयरलैंड काे पहले टी-20 मुकाबले में 33 रन से हरा कर तीन मैचाें की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.टाॅस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन का चुनाैतीपूर्ण स्काेर खड़ा किया. जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में नाै विकेट गंवा कर 132 रन ही बना पाई. सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डी काॅक ने शुरुआत में छाेटी, लेकिन विस्फाेटक पारी खेली.तीन चाैकाें और एक छक्के के सहारे डी काॅक ने नाै गेंदाें पर 20 रन बनाए उनके अलावा मध्यक्रम में एडन मार्करम, रैसी वान डेर डुसेन और डेविड मिलर ने अच्छी पारी खेली. तीनाें ने क्रमश: 30 गेंदाें पर 39 (दाे चाैके, दाे छक्के), 18 गेंदाें पर 25 (दाे चाैके, एक छक्का) और 21 गेंदाें पर 28 रन (तीन चाैके) बनाए.
 
अंत में कैगिसाे रबादा ने बेखाैफ तरीके से खेलते हुए चार चाैकाें की मदद से नाै गेंदाें पर 19 बनाए, जिसकी बदाैलत दक्षिण अफ्रीका 165 का स्काेर बनाने में कामयाबी हुई.दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी भी शानदार रही. लिजार्ड विलियम्स काे छाेड़कर अन्य चाराें गेंदबाज सफल रहे.तबरेज शम्सी ने सर्वाधिक चार, जाॅर्ज लिंडे और लुंगी एनगिदी ने दाे-दाे और कैगिसाे रबादा ने एक विकेट लिया.
आयरलैंड की तरफ से हैरी टेक्टर ने तीन चाैकाें की मदद से 34 गेंदाें पर सर्वाधिक 36, बैरी मैकार्थी ने चार चाैकाें के सहारे 25 गेंदाें पर 30 और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने चार चाैकाें की बदाैलत 16 गेंदाें पर 22 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में मार्क अडायर ने सर्वाधिक तीन, जबकि सिमी सिंह और जाेशुआ लिटिल ने दाे-दाे विकेट चटकाए.