पंढरपुर में फिर से भक्ताें का सागर उमड़े : उद्धव ठाकरे ने की प्रार्थना

    21-Jul-2021
Total Views |
 
 

pandharpur_1  H 
 
राज्य में काेविड-19 संकट समाप्त हाे और श्री क्षेत्र पंढरपुर में श्रद्धालुओं का फिर से भक्तिसागर जमा हाे, यह प्रार्थना मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार काे की. मुख्यमंत्री ने आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर साेलापुर जिले के पंढरपुर में मंदिर में भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी की महापूजा की.इस अवसर पर उन्हाेंने भगवान से राज्य में सभी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की.
मुख्यमंत्री ने देर रात ढाई बजे पत्नी रश्मि ठाकरे के साथ पूजा की. इस अवसर पर राज्य के पर्यटन व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी उपस्थित थे.
 
वारकरी दंपति केशव काेलटे और इंदुबाई काेलटे काे ठाकरे परिवार के साथ पूजा करने का माैका मिला. हर वर्ष मुख्यमंत्री के साथ शासकीय पूजा करने के लिए एक वारकरी जाेड़े काे चुना जाता है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से पंढरपुर नगर परिषद काे पांच कराेड़ रुपये का चेक साैंपा. पूजा करने बाद सीएम ठाकरे ने कहा कि पंढरपुर में श्रद्धा का सागर फिर से उमड़ना चाहिए और वारकरियाें काे फिर से पैदल वारी करने की अनुमति दी जाए इसके लिए, मैंने भगवान विट्ठल से काेविड काे खत्म करने और राज्य के लाेगाें काे अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद देने की प्रार्थना की.