पंजाब के काॅलेजाें में टीकाकरण मुहिम जल्द शुरू : मुख्य सचिव विनी महाजन

    06-Jul-2021
Total Views |
 
 

vaccination_1   
 
 
काेविड टीकाकरण मुहिम काे बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार जल्द ही पंजाब के काॅलेजाें के 18 साल से अधिक उम्र के सभी छात्राें सहित प्रशासनिक और अकादमिक स्टाफ के टीकाकरण के लिए एक विशेष मुहिम आरंभ करेगी .इसके लिए काॅलेजाें में विशेष कैंप लगाए जाएंगे और सभी पात्र विद्यार्थियाें और स्टाफ काे जुलाई में वैक्सीन का पहला टीका लगाया जायेगा. इस आशय का फैसला मुख्य सचिव विनी महाजन की अध्यक्षता में हुई स्वास्थ्य क्षेत्र प्रतिक्रिया और खरीद समिति की 96वीं बैठक में लिया गया.
उन्हाेंने स्वास्थ्य एवं परिवार क्ल्याण विभाग काे पाॅिजटिव मामलाें के आंकड़ाें की साप्ताहिक समीक्षा के लिए राज्य और जिला स्तर पर एक टीम नियुक्त करने काे कहा ताकि राज्य में काेविड का ख़तरा बढ़ने पर लाेगाें काे समय पर सचेत किया जा सके.
 
उन्हाेंने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव हुस्न लाल से कहा कि काेविड-19 संबंधी स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की व्यवस्था और जल्द से जल्द उचित प्रयाेग काे यकीनी बनाने के लिए एक नाेडल अफसर भी नियुक्त किया जाये.काेविड मामलाें की पाॅिजटीविटी काे काबू में रखने के लिए प्रभावशाली ढंग से कंटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर μजाेर देते हुए श्रीमती महाजन ने स्वास्थ्य विभाग काे आदेश दिया कि सभी जिलाें द्वारा काैवा एप पर सही टेस्टिंग डेटा दर्ज और अपडेट किया जाये और यह डेटा राेजाना काेविड रिपाेर्ट में दर्शाया जाये.