डॉ. बबन जोगदंड को शिक्षा व पर्यावरण मित्र पुरस्कार

    15-Sep-2021
Total Views |
 
JOGDAND_1  H x
 
 
  1. शैक्षिक व पर्यावरण संबंधी दिए गए योगदान हेतु राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी के हाथों हुए सम्मानित
 
पुणे, मुंबई 14 सितंबर (आ.प्र.)
 
 
यशदा स्थित मीडिया एंड पब्लिकेशन केंद्र के प्रमुख डॉ. बबन जोगदंड को उनके द्वारा शैक्षिक व पर्यावरण संबंधी दिए गए योगदान हेतु राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी के हाथों शिक्षा व पर्यावरण मित्र पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. पुणे के कर्नाला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर राजभवन मुंबई में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शिक्षा व पर्यावरण क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले राज्य के कई गणमान्यों को राष्ट्रीय पर्यावरण मित्र पुरस्कार से राज्यपाल के हाथों सम्मानित किया गया.
 
डॉ. जोगदंड ने शैक्षणिक, सामाजिक, प्रशासकीय, पर्यावरण संबंधी क्षेत्रों में काफी कार्य किए हैं. उनके योगदान को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय पर्यावरण व शिक्षा मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.
 
 
उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में भी बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने अनेक लोगों का शिक्षा, स्पर्धा परीक्षा के लिए मार्गदर्शन भी किया है. साथ ही पर्यावरण विषयक जनजागृति के लिए उन्होंने काम किया है. डॉ. जोगदंड ने 15 विषयों में डिग्रियां ली हैं. करीब 8 विषयों में प्रमाणपत्र, डिप्लोमा कोर्स किए हैं. यशदा की मासिक पत्रिका ‘यशमंथन’ के वे संपादक हैं. उन्हें अनेक संस्थाओं से 15 से अधिक पुरस्कार मिल चुके हैं