बड़ी तैयारी में शिंदे गुट! उद्धव को लग सकता है बड़ा झटका

    01-Oct-2022
Total Views |
 
 
Uddhav
 
मुंबई, 1 अक्टूबर (वि.प्र.) - राज्य में उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट के बीच सियासी घमासान शुरू है. दशहरा रैली को लेकर भले ही उद्धव ठाकरे गुट को कोर्ट से परमिशन मिल गई हो लेकिन, मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. सुप्रीम कोर्ट के हाल ही में शिवसेना चिन्ह को लेकर आए फैसले के बाद उद्धव ठाकरे को नया झटका लग सकता है.
 
इस बीच खबर है कि दशहरा से पहले या दशहरे के दिन शिंदे कैंप उद्धव ठाकरे के दाहिने हाथ को अपने पाले में करने की तैयारी में है. शिंदे के मंत्री गुलाबराव पाटिल यह दावा करके सनसनी दी है कि मिलिंद नार्वेकर जल्द ही उनके साथ जुड़ने वाले हैं. पहले महाराष्ट्र में सत्ता खोना और धीरे-धीरे अपने कुनबे का बिखराव होते देखना, उद्धव ठाकरे को लगातार मुश्किलों में डाल रहा है. हालांकि फिर भी उद्धव ने विरोधी खेमे पर अपने शब्दों के बाण कम नहीं किए हैं. वो लगातार एकनाथ शिंदे और भाजपा पर हमलावर रुख अपनाए हुए है.
 
दूसरी ओर शिंदे कैंप बोलने के बजाय उद्धव गुट में सेंध डाल रहा है. नई कड़ी में शिंदे के मंत्री गुलाबराव पाटिल ने दावा करके शिवसेना में खलबली मचा दी है. उन्होंने हाल ही में अपने एक भाषण में कहा कि मिलिंद नार्वेकर जल्द ही शिंदे कैंप में जुड़ने वाले हैं. 54 वर्षीय नार्वेकर को उद्धव ठाकरे का राजनीतिक सलाहकार माना जाता है. शिंदे कैंप के अलावा राज ठाकरे भी उद्धव से उनके न मिलने के पीछे नार्वेकर को जिम्मेदार बता चुके हैं. उन्हें साल 2018 में शिवसेना का सचिव घोषित किया गया था. इसके अलावा नार्वेकर ठाकरे की यात्रा से जुड़ी योजनाओं से लेकर हर काम में प्रबंधक की भूमिका निभाते हैं.