मुंबई एयरपोर्ट से 5 करोड़ की कोकीन के साथ महिला यात्री गिरफ्तार, सैंडल में छिपाकर ले जा रही थी

    01-Oct-2022
Total Views |
 
 
Woman passenger arrested
 
 
मुंबई, 1 अक्टूबर (वि.प्र.) - मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स ने 29 सितंबर को 490 ग्राम कोकीन ले जा रही एक यात्री को पकड़ा है, जिसकी कीमत 4.9 करोड़ रुपये है. इसे वह अपनी सैंडल में बनाई गई एक विशेष छेद में छिपाकर रखा गया था. मामले में यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया.
 
एनसीबी के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि कि बोलीविया की महिला को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से ब्राजील से लाया गया प्रतिबंधित मादक पदार्थ बरामद किया गया. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद एनसीबी ने नाइजीरिया के एक नागरिक को गोवा से गिरफ्तार किया जिस पर विभिन्न राज्यों में मादक पदार्थ की आपूर्ति करने का आरोप है. कोकीन में अन्य पदार्थ मिलाकर उसे काला (ब्लैक) कोकीन बनाया जाता है ताकि धातु मोल्ड के रूप में या किसी और स्वरूप में उसकी तस्करी की जा सके और मादक पदार्थ रोधी एजेंसियों की नजर से बचाया जा सके. बता दें कि इस खेप की कीमत 13 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
 
जानकारी के मुताबिक, बोलीविया की महिला ब्राजील से गोवा की यात्रा कर रही थी और इस दौरान वह अदिस अबाबा और इथोपिया मुंबई में रुकी थी. महिला मुंबई से गोवा के विमान पर सवार होने वाली थी जब उसे गिरफ्तार कर लिया गया और तलाशी के दौरान मादक पदार्थ बरामद किया गया.