ट्रांसपोर्टनगर में लखमीचंद आर्य क्लीनिक उद्घाटित

डॉक्टर बिना शुल्क परामर्श देंगे, नागरिक व ड्राइवर्स और क्लीनर्स को मिलेगा इसका लाभ

    02-Oct-2022
Total Views |
 
aarya
 
 
निगड़ी, 1 अक्टूबर (आ.प्र.)
 
लखमीचंद आर्य सोशल वेल्फेयर फाउंडेशन द्वारा दूसरे नए ‘लखमीचंद आर्य क्लीनिक` का निगड़ी के ट्रांसपोर्टनगर में उद्घाटन किया गया. इस क्लीनिक को मैनेजमेंट और फंडिग लखमीचंद आर्य समाज कल्याण फाउंडेशन (एलएएसडब्ल्यूएफ) द्वारा की जाती है. क्लीनिक में डॉक्टर्स बिना शुल्क चिकित्सा सलाह देंगे और निदान हुई बीमारियों के लिए क्लीनिक द्वारा दवाइयों का वितरण किया जाएगा. एलएएसडब्ल्यू एमआरसी ग्रुप ऑफ कंपनियों यानी एमआरसी लॉजिस्टिक (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और एम आरसी ट्रांसोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड की सामाजिक कल्याण शाखा है.
यह ग्रुप पिछले 50 वर्षों से कार्यरत है. ग्रुप ने ट्रांसपोर्टिंग, लॉजिस्टिक और सप्लाई चेन मैनेजमेंट व्यवसाय में क्रेडिबल स्थान प्राप्त किया है. संस्थापक और अध्यक्ष राजपरल आर्य ने अपने स्वर्गीय पिता लखमीचंद आर्य के नाम पर एलएएसडब्ल्यूएफ नॉन-प्रॉफिट कंपनी की स्थापना की. यह संस्था एक दशक से कार्यरत है. गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए विभिन्न सेवा कार्यों में यह संस्था काम करती है. रक्तदान शिविर, विभिन्न चिकित्सा शिविर, कोरोना महामारी में ऑक्सीजन मीटर की सप्लाई, अनाथाश्रमों और वृद्धाश्रमों के लिए डोनेशन आदि विभिन्न सामाजिक उपक्रम संस्था द्वारा चलाए गए हैं. ट्रांसपोर्टनगर इलाके में शुरू किया गया एलएसडब्ल्यूएफ का दूसरा क्लीनिक है.
यहां पर चिकित्सा सलाह देने के लिए फुलटाईम डॉक्टर उपलब्ध होंगे और निर्धारित दवाइयां मुफ्त दी जाएंगी. क्लीनिक का समय सोमवार से शनिवार सुबह 10 से शाम 7 बजे तक होगा. रविवार को क्लीनिक बंद रहेगा. एसोसिएशन ऑफ ट्रांसपोर्ट्स निगड़ी के अध्यक्ष प्रमोद भावसार ने क्लीनिक का उद्घाटन किया.
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुनील अग्रवाल और सतपाल मित्तल थे. एसोसिएशन ऑफ ट्रांसपोर्ट्स और अग्रवाल समाज के कई गणमान्य उपस्थित थे. एलएएसडब्ल्यू के संचालक राजपाल आर्य ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में करीब 7000 से 10,000 स्थायी व अस्थायी जनसंख्या है. यहां पर किसी तरह के हॉस्पिटल उपलब्ध नहीं है. ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से संबंधित स्थानीय लोगों और वाहन चालक व क्लीनर्स को इससे मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सकेगा.