श्री गौड ब्राह्मण समाज माताजी मंदिर का रजत जयंती समारोह संपन्न

02 Oct 2022 11:01:51
 
gaoud
 
 
पुणे, 1 अक्टूबर (आ.प्र.)
 
राजस्थान के पाली जिले के 22 गांवों के श्री गौड़ ब्राह्मण समाज के लोग नौकरी और व्यवसाय के लिए पुणे आए और यहीं के स्थायी निवासी बन गए और अपनी कर्मभूमि की संस्कृति के साथ घुलमिल गए. राजस्थान की पुनाकर माता, वजनवाड़ी माता, चामुंडा देवी की नित्य पूजा हो सके, इस उद्देश्‍य के साथ जनसहयोग से बिबवेवाड़ी में मंदिर की स्थापना की गई. यह मंदिर जगदंबा देवी का है. जो बहुत ही कम समय में मनोकामना पूर्ण करने वाली देवी मंदिर के रूप में प्रसिद्ध हो गया. इस मंदिर में भी नवरात्रि उत्सव उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है.
इस वर्ष कई गणमान्यों द्वारा नवरात्रि पर मंदिर में आरती की गई. जिसमें पुलिस कमिश्‍नर अमिताभ गुप्ता और जगुनू गुप्ता भी शामिल हैं. मंदिर के रजत जयंती वर्ष में भक्तिगीत, भजन संध्या, सुंदरकांड का पठन तथा नवचंडी यज्ञ और पांरपरिक दांडिया-गरबा का भी आयोजन किया जा रहा है.
यह जानकारी नवरात्रि उत्सव कमेटी के अध्यक्ष दिनेश डांगी ने दी.इस आयोजन के लिए कार्याध्यक्ष प्रेमप्रकाश डाबी, जगदीश उणेचा, गणेश डांगी और सभी युवा साथियों ने कड़ी मेहनत की. उल्लेखनीय है कि इस समाज ने शहर को कई उद्योगपति, व्यवसायी, चार्टर्ड एकाउंटेंट, शिक्षक, डॉक्टर और अधिकारी दिए हैं. जानकारी नवरात्रि उत्सव कमेटी के अध्यक्ष दिनेश डांगी ने दी.इस आयोजन के लिए कार्याध्यक्ष प्रेमप्रकाश डाबी, जगदीश उणेचा, गणेश डांगी और सभी युवा साथियों ने कड़ी मेहनत की. उल्लेखनीय है कि इस समाज ने शहर को कई उद्योगपति, व्यवसायी, चार्टर्ड एकाउंटेंट, शिक्षक, डॉक्टर और अधिकारी दिए हैं.
Powered By Sangraha 9.0