विद्यार्थियों के लिए दोपहर में लोकल शुरू की जाएगी

पुणे रेल मंडल की नई डीआरएम इंदुरानी दुबे ने पत्रकार-वार्ता में दिया आश्वासन

    03-Dec-2022
Total Views |
 
INDU
 
 
 
पुणे, 2 दिसंबर (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
पुणे रेल मंडल द्वारा दोपहर में लोकल ट्रेनें शुरु की जाएंगी. जिससे विद्यार्थियों को लोकल ट्रेन का लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुणे से अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भी भेजा जाएगा. यह जानकारी पुणे रेलमंडल की नवनियुक्त डीआरएम इंदुरानी दुबे ने शुक्रवार को अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में दी और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि हड़पसर टर्मिनस पर यात्रियों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके लिए हड़पसर टर्मिनस पर आर्किटेक्चर की नियुक्ति की जाएगी.
इसके साथ ही पुणे रेलवे स्टेशन पर रैम्प और लिफ्ट की व्यवस्था की जाएगी और पुणे रेलवे स्टेशन की हैरिटेज बिल्डिंग को 100 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं. उसके सौंदर्यीकरण के लिए भी प्लान तैयार किया जाएगा. डीआरएम कार्यालय में आयोजित वरिष्ठ मंडल इंजीनिययर पी. के. चतुर्वेदी, एडीआरएम बी. के. सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मिलिंद हिरवे, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक डॉ. स्वप्निल नीला, वरिष्ठ मंडल यांत्रिकी इजीनियर विजयसिंह दडस, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त उदयसिंह पवार, स्टेशन डायरेक्टर डॉ. रामदास भिसे, जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर आदि उपस्थित थे.
डीआरएम इंदु रानी दुबे ने बताया कि पुणे से अयोध्या सीधे ट्रेन शुरु करने के लिए प्रयास किया जाएगा. हड़पसर टर्मिनस के लिए गतिशक्ति यूनिट को वहां टांसफर किया गया है. यात्रियों को अच्छी सुविधा के लिए हमारा लगातार प्रयास जारी है. हाल में ही पीएमपी के साथ बैठक कर स्वारगेट से हड़पसर टर्मिनस तक बस सेवा शुरु की गई है.
पुणे रेलवे स्टेशन पर पांच लिफ्ट और मंजूर की गई हैं. इनमें चार लिफ्ट लगाने का लोकेशन तय कर दिया गया है. यात्रियों के लिए रैम्प की भी व्यवस्था की गई है. खड़की टर्मिनस के लिएत 29 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं वहां के प्लेटफार्म नंबर 4 पर कई सुविधाएं बढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही पार्किंग की शिकायतों को भी दूर किया जाएगा.