रेलवे पटरी से उछला राॅड खिड़की ताेड़कर गर्दन में घुसा: यात्री मृत

    03-Dec-2022
Total Views |
 

Railway 
 
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नीलांचल एक्सप्रेस में एक बेहद चाैंकाने वाला हादसा हुआ है. यहां पटरी पर पड़ा राॅड ट्रेन की खिड़की ताेड़ते हुए यात्री के गर्दन में जा घुसा और सिर फाड़ते हुए निकल गया. यात्री की माैके पर ही माैत हाे गई्. घटना के दाैरान ट्रेन की रफ्तार 110 किमी/घंटा बताई जा रही है. घटना डाबर-साेमना स्टेशन के बीच हुई है.हादसे के बाद कंपार्टमेंट में चीखपुकार मच गई्. लाेग इधर-उधर भागने लगे. किसी काे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिरी क्या हुआ्. कुछ ही देर में कंपार्टमेंट का फर्श खून से लाल हाे गया. इस बीच अन्य यात्रियाें ने चेन पुलिंग करके ट्रेन काे राेकी. ॠठझ और GRP काे बुलाया. शव काे ट्रेन से बाहर निकालकर पाेस्टमाॅर्टम के लिए भेजा गया. रेलवे के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले यात्री का नाम हरिकेश कुमार दुबे है. वह सुल्तानपुर के गाेपीनाथपुर गांव के रहने वाले थे. गुरुवार काे घर जाने के लिए दिल्ली से सुल्तानपुर के लिए रवाना हुआ था. ट्रेन अलीगढ़ के साेमना पहुंचने वाली थी, तभी यह घटना हुई्.
 
हरिकेश दिल्ली में माेबाइल टाॅवर से जुड़ी कंपनी में टेक्निशियन था. वह ट्रेन की जनरल काेच में खिड़की के किनारे बैठा हुआ था.
पास बैठी महिला बाल-बाल बची इस भयावह हादसे में हरिकेश के पास में बैठी एक महिला बाल-बाल बच गई्.महिला अपनी सीट पर बैठी थी. सरिया उसकी गर्दन काे छूकर निकल गया. उस महिला ने रेलवे स्टाफ काे पूछताछ में बताया- ट्रेनकी स्पीड बहुत तेज थी. पलक झपकते ही यह हादसा हाे गया. ट्रेन की तेज आवाज में शायद उसकी चीख भी नहीं सुनाई दी. जब कुछ सेकंड बाद देखा ताे उसके सिर पर राॅड घुसी थी. सीट पर खून बहने लगा था. यह देखकर मेरी व अन्य यात्रियाें की चीख निकल गई्. काेच में भगदड़ मच गई्. आनन-फानन में ट्रेन राेकर पुलिस काे घटना की सूचना दी गई्.ट्रैक पर पड़ी थी राॅड यह चाैंकाने वाला हादसा कैसे हुआ इस पर रेलवे अफसर अभी कुछ नहीं बाेल रहे हैं. बताया जा रहा है कि ट्रैक पर ही राॅड (सब्बल) पड़ा हुआ था. ट्रेन का पहिया जैसे ही उस पर पड़ा वह उछल गया. स्पीड इतनी तेज थी कि वह खिड़की काे चीरते हुए यात्री की गर्दन में घुसा और सिर फाड़ कर निकल गया.