गुणवत्तापूर्ण लेखन नाटक की नींव : प्रशांत दामले

जाने-माने मराठी अभिनेता ने पत्रकार संघ के सांस्कृतिक कट्टा कार्यक्रम में कहा

    03-Dec-2022
Total Views |
 
damle
 
  नवी पेठ, 2 दिसंबर (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
गुणवत्तापूर्ण लेखन ही नाटक की नींव होती है. जाने-माने अभिनेता प्रशांत दामले ने कहा कि अच्छे लेखन पर निर्देशकों और अभिनेता संस्कार कर सकते हैं. दामले पुणे श्रमिक पत्रकार संघ द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कट्टा कार्यक्रम में बोल रहे थे. प्रशांत दामले ने हाल ही में नाटकों के 12 हजार 500 प्ले पूरे करते हुए एक कीर्तिमान स्थापित किया. इसी अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. दामले को पत्रकार संघ के अध्यक्ष स्वप्निल बापट ने सम्मानित किया. मंच पर महासचिव पांडुरंग सरोदे, कोषाध्यक्ष अभिजीत बरभाई और पत्रकार उपस्थित थे.
 
दामले ने कहा, मेरा मानना है कि एक अच्छा रिएक्टर ही अच्छा एक्टर हो सकता है. नाटक में काम करना मेरा जुनून है. मैंने 12 हजार 500 प्ले किए, यह अच्छे टीम वर्क के कारण संभव हुआ. अब तक मैंने 32 नाटक किए हैं, लेकिन नाटक के हर प्रयोग में नवीनता होती है. मुझ पर निर्भर हैं 50 परिवार खासकर एक प्रोड्यूसर के तौर पर मुझ पर बड़ी जिम्मेदारी है. 50 लोगों के परिवार का भरण-पोषण करना होता है, इस बात को ध्यान में रखकर काम करता हूं.
यही जिम्मेदारी मैंने कोरोना काल में भी निभाई. दिल की बीमारी के बाद मैंने अपनी सेहत का ध्यान रखना शुरू किया. मैं स्वयं अपनी आवाज के प्रति सावधान रहता हूँ. अच्छी नींद और उत्तम स्वास्थ्य के लिए छह महीने में एक बार शरीरशुि द्ध करता हूं.