भारत जोड़ो पदयात्रा से देश को जोड़ने का काम कर रहे राहुल गांधी

18 वें सेवा-कर्तव्य-त्याग सप्ताह के उद्घाटन अवसर पर जितेंद्र आव्हाड ने कहा

    03-Dec-2022
Total Views |
 
mohan joshi
 
 
पुणे, 2 दिसंबर (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
गांधी परिवार और कांग्रेस की त्याग की एक महान परंपरा है. कांग्रेस की विचारधारा ही प्रेम की है. देश को एकजुट रखने के लिए भारतीय संविधान और कांग्रेस यही विचारधारा आवश्यक है. आज नफरत के कारण बिखरे देश को एकजुट करने का कार्य राहुल गांधी अपनी पदयात्रा से कर रहे हैं. यह विचार पूर्व गृहनिर्माणमंत्री जितेंद्र आव्हाड ने 18वें सेवा-कर्तव्य-त्याग सप्ताह के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किए.
नवी पेठ स्थित एसएम जोशी सभागृह में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उल्हास पवार, सप्ताह के संयोजक तथा महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक मोहन जोशी, पूर्व मंत्री रमेश बागवे, पूर्व विधायक दीप्ति चवधरी, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव वीरेंद्र किराड, पिंपरी-चिंचवड़ शहराध्यक्ष कैलाश कदम और दत्ता बहिरट आदि उपस्थित थे. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि, कांग्रेस के मंच पर राष्ट्रवादी का व्यक्ति यह प्रश्न कई लोगों के मन में आया होगा, लेकिन संविधान को बचाने के लिए किसी भी मंच से हमें आवाज उठानी चाहिए. हृदय और प्रेम की भाषा का संवाद होना आवश्यक है.
आज राहुल गांधी वहीं काम कर रहे हैं. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने जो त्याग किया है, उसी राह पर राहुल गांधी चल रहे हैं. वे लोगों के मन मेंविश्वास निर्माण का कार्य कर रहे हैं. उनके बारे में लोगों में प्रेम है. अपने पिता के हत्या करने वालों की भावना केवल राहुल गांधी में है.
उल्हासदादा पवार ने कहा कि, सेवा, कर्तव्य और त्याग गांधी घराने की परंपरा है. भारत जोड़ो यात्रा में सही अर्थों में ‘मन की बात' हो रही है. प्रास्ताविक भाषण में मोहन जोशी ने कहा कि समाज के सभी घटकों को जोड़ने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन शहर के विभिन्न भागों में हो रहा है. ऐसे अनूठे कार्यक्रमों के द्वारा सोनियाजी को शुभकामनाएं देने का हमारा प्रयास रहता है. कार्यक्रम का सूत्र संचालन अनिता देशमुख ने किया तथा आभार वीरेंद्र किराड ने माना.