भाजपा का लक्ष्य समाज तथा देश की सेवा करना : मुख्यमंत्री खट्टर

    07-Apr-2022
Total Views |
 
 

Khattar 
 
पार्टी के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर बाेले- हमारी पार्टी सत्ता भाेगने के लिए नहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहरलाल खट्टर ने बुधवार काे कहा है कि भारतीय जनता पाटी (भाजपा) का लक्ष्य समाज की सेवा तथा देश की सेवा करना है. खट्टर ने यहां कहा कि भाजपा का 42वां स्थापना दिवस है. भाजपा दूसरी पार्टियाें की तरह नहीं जाे केवल सत्ता भाेगने के लिए आती हैं. इस पार्टी का लक्ष्य समाज की सेवा और देश की सेवा करना है. हमने जाे कहा है, उसे पूरा किया है.डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जनसंघ के समय अनुच्छेद-370 हटाने की बात कही थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने इसे करके दिखाया है. भगवान राम के मंदिर काे बनाने की बात की थी, अभी अयाेध्या में निर्माण चल रहा है.
 
भाजपा 1984 में दाे सदस्याें के साथ चली थी और आज अधिकांश राज्याें के साथ-साथ केंद्र में भी भाजपा नीत सरकार है.मुख्यमंत्री ने कुरुक्षेत्र जिले काे 91 याेजनाओं की साैगात दी और 14.30 कराेड़ रुपये की लागत से तैयार चार बड़ी परियाेजनाओं का उद्घाटन भी किया. वह कुरुक्षेत्र जिले के पिहाेवा में आयाेजित भाजपा स्थापना दिवस रैली में पहुंचे थे.उन्हाेंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले के पिहाेवा, थानेसर, लाडवा और शाहाबाद के लिए यहां के जन प्रतिनिधियाें ने जाे भी मांग रखी थी, उनमें से लगभग सभी काे मंजूर कर लिया है.
 
उन्हाेंने पिहाेवा सराेवर के विकास के लिए साढ़े नाै कराेड़ रुपये देने की घाेषणा की. इसका कार्य कुरुक्षेत्र विकास बाेर्ड द्वारा किया जाएगा. उन्हाेंने कुरुक्षेत्र नगरपालिका और पंचायताें के लिए 200 कराेड़ रुपये का बजट देने की भी घाेषणा की.उन्हाेंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं काे ध्यान में रखते हुए प्रत्येक जिले में मेडिकल काॅलेज बनाए जाएंगे. इस बजट में चार नए मेडिकल काॅलेज बनाए जाने की घाेषणा की है. पहले प्रदेश में केवल सात मेडिकल काॅलेज थे जिनकी एमबीबीएस की सीटें महज 700 थी. सभी जिलाें में मेडिकल काॅलेज बन जाने के बाद 2900 एमबीबीएस की सीटें हाे जाएंगी. इससे प्रदेश में डाॅक्टराें की कमी नहीं रहेगी.