कश्मीर में दाे टारगेट किलिंग से खलबली

    14-May-2022
Total Views |
SPO की गाेली मारने से माैत: सुरक्षा बलाें ने 3 आतंकियाें काे किया ढेर

SPO
जम्मू-कश्मीर में 90 के दशक में हुईं टारगेट किलिंग का दाैर फिर लाैट आया है.आतंकवादी जवानाें के साथ कश्मीरी पंडिताें काे निशाना बना रहे हैं. पुलवामा में आतंकियाें ने SPO काे घर में घुसकर गाेली मार दी. अस्पताल में उनकी माैत हाे गई. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलाें ने 3 आतंकियाें काे मार गिराया है.वहीं, केंद्र सरकार क दावे काे फेल बताते हुए 350 कश्मीरी पंडिताें ने सरकारी पदाें से इस्तीफा दे दिया है. कश्मीर में 24 घंटाें के अंदर हत्या की यह दूसरी घटना है. इसके बाद घाटी में तनाव की स्थिति पैदा हाे गई है और जगह-जगह प्रदर्शन हाे रहे हैं. बडगाम में गुरुवार शाम आतंकियाें ने चडूरा तहसीलदार ऑफिस के क्लर्क राहुल भट्ट काे ऑफिस में घुसकर गाेली मार दी.
 
माैके पर माैजूद लाेगाें ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी माैत हाे गई. शुक्रवार काे पुलवामा के गुदूरा में आतंकियाें ने SPO रियाज अहमद थाेकर के घर में घुस गए और उन पर फायरिंग कर दी. अस्पताल में उनकी माैत हाे गई. राहुल भट्ट का शुक्रवार सुबह बनतालाब में अंतिम संस्कार किया गया. इस दाैरान जम्मू के DGP मुकेश सिंह, डिविजनल कमिश्नर रमेश कुमार, डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा सहित काफी संख्या में लाेग माैजूद रहे. वहीं, माैके पर पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना का लाेगाें ने विराेध किया.राहुल भट्ट की पत्नी मीनाक्षी ने बताया कि आतंकियाें ने ऑफिस में जाकर पूछा राहुल भट्ट काैन है और गाेलियां चला दीं. काेई कर्मचारी ही आतंकियाें से मिला था, तभी राहुल का नाम आतंकियाें काे पता था.
 
उन्हाेंने बताया कि राहुल लगातार ट्रांसफर की मांग कर रहे थे, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. मीनाक्षी ने सेना से कहा है कि उनके पति के हत्याराें काे दाे दिन में मार गिराया जाए.वहीं, बडगाम में शेखपाेरा पंडित काॅलाेनी के पास कश्मीरी पंडिताें ने विराेध प्रदर्शन किया.उन्हाेंने कहा कि जब तक उन्हें सुरक्षा का पूरा आश्वासन नहीं मिलता, वाे लाेग नाैकरियाें पर नहीं जाएंगे. उधर, कैंप में रह रहे कश्मीरी पंडिताें ने हाइवे पर जाम लगाकर केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कई जगहाें पर कैंडल कर विराेध प्रदर्शन किया गया. पंडिताें का कहना है कि वाे यहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और सरकार के कश्मीरी पंडिताें के वापसी के दावे फेल हाेते नजर आ रहे हैं. आर्टिकल 370 हटने के बाद 4 कश्मीरी पंडिताें समेत 14 हिंदू की हत्या