विभिन्न मांगों को लेकर RPI (अ) ने किया आंदोलन

    16-May-2022
Total Views |
 
RPI
 
 
पुणे, 15 मई (आ.प्र.)
 
पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतें, महंगाई पर रोक, पदोन्नति का आरक्षण, ओबीसी आरक्षण, अनुसूचित बैकलॉग भरने, झोपड़पट्टियों का पुनर्वास, भीमनगर एसआरए रद्द और समाज में मतभेद पैदा करने प्रयास करने वाले मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई, दलितों पर अत्याचार, आदि विभिन्न मुद्दों को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) आठवले गुट द्वारा मंगलवार को भव्य मोर्चा निकालकर आंदोलन किया गया.
पुणे स्टेशन क्षेत्र स्थित डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर पुतले से जिलाधिकारी कार्यालय तक मोर्चा निकाला गया. इसके बाद कलेक्टरेट के सामने जोरदार नारेबाजी की गई. RPI (आठवले गुट) के कार्यकर्ता महाविकास आघाड़ी सरकार और राज ठाकरे के रवैये का विरोध किया गया. आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले के निर्देश पर राज्य स्तर पर सरकार के विरोध में आंदोलन किया गया. पुणे में शहराध्यक्ष शैलेंद्र चव्हाण के नेतृत्व में आंदोलन किया गया. इस दौरान कायकर्ताओं ने कलेक्टर राजेश देशमुख को ज्ञापन सौंपा.
अवसर पर RPI के प्रदेश सचिव बालासाहेब जानराव, पूर्व महापौर सुनीता वाडेकर, पश्‍चिम युवक आघाड़ी के अध्यक्ष परशुराम वाडेकर, संपर्कप्रमुख अशोक कांबले, राष्ट्रीय निमंत्रक एड्. मंदार जोशी, पूर्व नगरसेविका हिमाली कांबले, कार्याध्यक्ष बसवराज गायकवाड़ व अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.
ज्ञापन में कहा गया कि वर्ष 2019 तक की झोपड़ियों को अधिकृत मान्यता दे. रेलवे की जगह पर बनी झोपड़पट्टियों का पुनर्वास करें. हर एक भूमिहीन को 5 एकड़ जमीन दें. पदोन्नति में एससी व एसटी को आरक्षण उपलब्ध कराएं. अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र के लिए 1950 से पहले के सबूत देने की शर्त रद्द करें. इन मांगों को लेकर RPI (आठवले गुट) ने आंदोलन किया.