4 होटलों पर सोशल सिक्योरिटी सेल की कार्रवाई

मैनेजर सहित तीन हिरासत में; 89 हजार रुपए का माल जब्त; विशेष अभियान में संयुक्त रूप से की गई छापेमारी

    16-May-2022
Total Views |
 
PUNE
 
 
पुणे, 15 मई (आ.प्र.)
कोरोना के बाद शुरू हुए न्यू नॉर्मल लाइफ स्टाइल में पुणे के युवा देर रात तक होटलों व हुक्का सेंटरों में पार्टियों का प्रतिशत बढ़ गया है. पुणे शहर के मध्य क्षेत्र और बाहर की बस्तियों में रात देर रात खुले रखने वाले 4 होटलों पर सोशल सिक्योरिटी सेल ने कार्रवाई की है. वॉटर बार, मद हाऊस अफेयर, रूफ टॉप विलेज और अजांत जैक्स होटलों पर महाराष्ट्र पुलिस कानून की धारा 33 क्ष के तहत मामला दर्ज कर मद हाऊस अफेयर के तीन लोगों को हिरासत में लिया है. पुणे शहर के मध्य क्षेत्र में व बाहर की बस्तियों में देर रात तक शुरू रखने वाले होटलों और हुक्का पार्लरों की पार्टियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने सोशल सिक्योरिटी सेल दिए थे. इस आदेश के अनुसार पिछले चार सप्ताह से देर रात तक और निर्धारित समय से ज्यादा देर तक चालू रखने वाले होटलों और बारों को पहले निर्धारित समय पर बंद करने की सूचना दी गई थी. सूचनाओं का पालन नहीं करने वाले होटलों पर कानूनी कार्रवाई की गई.
 
 
PUNE
 
 
येरवड़ा पुलिस स्टेशन की सीमा में विशेष अभियान के दौरान कल्याणीनगर स्थित मद हाऊस अफेयर, मुलीक कैपिटल बिल्डिंग, कल्याणी नगर इस बार में तड़के सुबह 2:55 बजे अवैध रूप से हुक्का बार चालू रहने की जानकारी सेल को मिली. इस पर पंचों के समक्ष छापेमारी की गई. घटनास्थल से 6 हुक्कापॉट्स, चिलीम और अलग-अलग फ्लेवर के तंबाकूजन्य पदार्थ, 3 मोबाइल, 1 डीवीआर और अन्य सामान ऐसा कुल मिलाकर 89,600 रुपए का माल जब्त करते हुए मद हाऊस अफेयर रेस्टोरेंट व बार के मैनेजर सौरभ दत्तात्रय नवगण (उम्र-35 वर्ष, 403, बी-2,सिल्वर ओक सोसायटी, कल्याणी नगर येरवड़ा,पुणे), प्रसन्न उत्तम पाठक (उम्र-24 वर्ष, 15 बी, आशा, श्री राधा विलास सोसायटी, कोरेगांव पार्क, पुणे) और सुपरवाइजर श्रवण भुटन मंडल (उम्र- 34 वर्ष, अमन अनूप होटल के पास, वड़गांव शेरी, पुणे) को हिरासत में लिया गया और आरोपियों के खिलाफ येरवड़ा पुलिस स्टेशन में आईपीसी 4 अ, 21 अ सिगरेट व अन्य तंबाकूजन्य उत्पाद (महाराष्ट्र सुधारणा) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता, पुलिस सह आयुक्त संदीप कर्णिक, अपर पुलिस आयुक्त क्राइम ब्रांच रामनाथ पोकले, पुलिस उपायुक्त क्राइम ब्रांच श्रीनिवास घाडगे के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक राजेश पुराणिक, पुलिस उपनिरीक्षक श्रीधर खड़के, 9 प्रोबेशनरी पुलिस उपनिरीक्षक और सोशल सिक्योरिटी सेल व नशीले पदार्थ विरोधी सेल-2 के अमलदार की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई.
 
देर रात तक चालू रखने के मामले में हुआ एक्शन
 
 

PUNE 
 
इस विशेष अभियान में पिछले चार सप्ताह से सोशल सिक्योरिटी सेल द्वारा शनिवार की देर रात तक चालू रखने वाले होटलों व बारों पर तथा हुक्का सेंटरों पर कार्रवाई करने के लिए सोशल सिक्योरिटी सेल को हाल ही में पुणे पुलिस फोर्स में शामिल हुए 9 प्रोबेशनरी पुलिस उपनिरीक्षक व नशीले पदार्थ विरोधी सेल का स्टाफ उपलब्ध कराया गया. इस संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई में शनिवार की रात व रविवार को तड़के सुबह पुणे शहर के मुंढ़वा पुलिस स्टेशन की सीमा में वॉटर बार, येरवड़ा पुलिस स्टेशन की सीमा में मद हाऊस अफेयर और कोंढवा पुलिस स्टेशन की सीमा में रूफ टॉप विलेज व अजांत जैक्स होटलों और बारों पर छापा मारकर निर्धारित समय से ज्यादा समय तक चालू रखने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.