महाविकास आघाड़ी सरकार बहुमत सिद्ध करे

29 Jun 2022 20:12:52
 
 

CM 
 
दिल्ली से लाैटने के बाद देवेंद्र फडणवीस द्वारा राज्यपाल काेश्यारी से मिलकर मांग महाविकास आघाड़ी सरकार बहुमत सिद्ध करे.
दिल्ली से लाैटने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भागत सिंह काेश्यारी से मिलकर यह मांग की. मुंबई में आयाेजित पत्रकार-वार्ता में फडणवीस ने कहा, सरकार काे बहुमत साबित करने का ई-मेल द्वारा पत्र हमने राज्यपाल काे साैंपा है. शिवसेना के 39 विधायक आघाड़ी सरकार के समर्थन में नहीं हैं, साथ ही कई निर्दलीय विधायक भी सरकार के खिलाफ हैं. राज्य सरकार अल्पमत में आ गई है. अब फ्लाेर टेस्ट किया जाना एकमात्र रास्ता है. इस बीच,राज्य के सियासी घटनाक्रम में तेजी से बदलाव हाेने के बाद, सभी दलाें ने अपने विधायकाें काे मुंबई में रहने का निर्देश दिया है.
 
8 निर्दलीय विधायकाें ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर एक मेल भेजकर तत्काल फ्लाेर टेस्ट की मांग की है.इस बीच, बगावत के बाद पहली बार एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में रैडीसन हाेटल के बाहर आए. उन्हाेंने पत्रकाराें से कहा कि, हमारे सभी 50 विधायक खुश हैं, हम जल्द ही मुंबई लाैटेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकाें काे भावुक मैसेज किया है. उन्हाेंने मैसेज में लिखा है कि, अभी भी समय है, आइए बैठकर विचार करेंगे, समस्या का हल निकालेंगे. ‘परिवार प्रमुख’ हाेने के नाते अपील कर रहा हूं. शिवसेना के बागी विधायक भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना सकते हैं. इसमें शिंदे काे डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.
 
वहीं शिंदे गुट के विधायकाें में से 8 काे कैबिनेट मंत्री और 5 काे चेड का दर्ज मिल सकता है. वहीं 29 कैबिनेट मंत्री बीजेपी के हाेंगे. शिंदे गुट के साथ माैजूदा सरकार के 8 मंत्री हैं. ऐसे में शिंदे गुट वही मंत्रालय चाहता है जाे कि इन विधायकाें के पास पहले से थे. क्याेंकि पिछले एक महीने में लिये गए इनके ैसलाें काे उद्धव सरकार ने राेक दिया है. एकनाथ शिंदे चाहते हैं कि जाे निर्दलीय विधायक बागी गुट के साथ आए हैं उनकाे बीजेपी अपने काेटे में से मंत्री बनाये. महाराष्ट्र में अपनी सरकार और शिवसेना के वर्चस्व काे बचाने के लिए उद्धव ठाकरे लगातार प्रयास में हैं. उद्धव ठाकरे ने अब बागी विधायकाें से भावनात्मक अपील की है. अपनी अपील में उद्धव ने कहा कि मुझे पता है कि आपकाे गुवाहाटी में कैद कर रखा है. मुझे आपकी फिक्र है. आप अभी भी दिल से शिवसेना के साथ हाे. सीएम उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी में डेरा जमाए शिवसेना के बागी विधायकाें से भावुक अपील की है. अपने संदेश में उद्धव कहते हैं, परिवार के मुखिया के नाते मुझे आपकी फिक्र है.
Powered By Sangraha 9.0