केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ नहीं अंधकार-पथ ः पूजा आनंद

बालगंधर्व चौक में योजना का विरोध करते हुए शहर महिला कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया

    29-Jun-2022
Total Views |
 
pooja
 
 
शिवाजीनगर, 28 जून (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
देश के युवक केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क पर उतरे हैं. उनके मन में सरकार के खिलाफ आक्रोश है. उनके सपने तोड़े जा रहे हैं. इस योजना को लाने के पहले युवकों की राय लेना जरूरी था. केंद्र सरकार द्वारा लायी गई योजना अग्निपथ नहीं बल्कि ‘अंधकार` पथ योजना है. यह प्रतिपादन महिला कांग्रेस की शहराध्यक्ष पूजा आनंद ने किया. पुणे शहर महिला कांग्रेस कमेटी की ओर से देश के युवकों का भविष्य बर्बाद करने वाली मोदी सरकार की ‘अग्निपथ` योजना के विरोध में बालगंधर्व चौक में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के पुतले के सामने मंगलवार को प्रदर्शन किया गया.
 
इस प्रदर्शन में कांग्रेस के शहराध्यक्ष अरविंद शिंदे, महाराष्ट्र प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्षता संगीता तिवारी, सचिव स्वाति शिंदे, एड्. अश्‍विनी गवारे, वैशाली रेड्डी, प्राची दुधाने, सुंदर ओव्हाल तथा बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता शामिल हुई थीं. यहां पूजा आनंद ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लाने से पहले किसी की राय लेना जरूरी नहीं समझा. किसी सांसद से राय नहीं मांगी गई. इस योजना के बुरे परिणाम ध्यान में नहीं लिए गए.
14 जून से पूरे देश में प्रदर्शन जारी है. इस पर भी प्रधानमंत्री ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस योजना में 75 प्रतिशत युवकों को केवल चार वर्ष ही नौकरी करना संभव होगा. फिर इन युवकों ने चार वर्षों बाद क्या होगा? इस योजना के विरोध में कांग्रेस की ओर से पूरे देश में आंदोलन किया जा रहा है. योजना के खिलाफ जोरदार नारेबाजी इस वक्त की गई.