फ्लैट्स का कब्जा नहीं देकर ढाई करोड़ की ठगी

रुपए एडवांस में लेकर हाउसिंग प्रोजेक्ट में 70 फ्लैट्स देने का किया था एग्रीमेंट

    29-Jun-2022
Total Views |
 
police
 
 
 
 
पिंपरी, 28 जून (आ.प्र.)
 
हाउसिंग प्रोजेक्ट में 70 फ्लैट्स देने का एग्रीमेंट करने के बाद उस के लिए एडवांस में 2 करोड़ 61 लाख रुपए ले लिए गए परंतु तय समय में एग्रीमेंट के अनुसार फ्लैट्स नहीं दिए. एडवांस वापस करने के लिए दिया गया चेक भी बाउंस हो गया. यह मामला 14 जनवरी से 15 जुलाई 2011 के बीच चाकण का है. इस बारे में दत्तात्रेय रामदास गायकवाड़ (उम्र-46 वर्ष, निवासी-कवड़ेनगर, नई सांगवी) ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके अनुसार डॉक्टर संतोष घाडगे, साईं एसोसिएट के पार्टनर, गणेश लक्ष्मण झगड़े, योगेश चंद्रकांत झगड़े, ऋषिकेश चंद्रकांत झगड़े, रवींद्र राजाराम धाडगे (सभी निवासी-चाकण) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपी स्वप्ननगरी हाउसिंग प्रोजेक्ट बना रहे थे. इस हाउसिंग प्रोजेक्ट में शिकायतकर्ता गायकवाड को 7 करोड़ 4 लाख में 70 फ्लैट्स देने का एग्रीमेंट किया गया.
जिसके लिए गायकवाड़ ने आरोपियों को 2 करोड़ 61 लाख एडवांस में दिए. लेकिन आरोपियों ने एग्रीमेंट के अनुसार कंस्ट्रक्शन नहीं किया और शिकायतकर्ता गायकवाड़ को फ्लैट्स का कब्जा भी नहीं दिया। जिससे फिर से नया एग्रीमेंट बनाया गया. इसमें 2 करोड़ 61 लाख एडवांस में 25 हजार 700 स्क्वॉयर फीट के रेडी पजेशन वाले 35 फ्लैट्स देने का तय किया गया. लेकिन साईं एसोसिएट्स ने यह एग्रीमेंट भी नहीं निभाया. इस कारण वापस समझौता करते हुए साईं एसोसिएट्स ने एडवांस के 2 करोड़ 61 लाख के साथ डैमेज कंट्रोल के रूप में 6 करोड़ रुपए देने स्वीकार किए.
जिसके लिए आरोपियों ने पंजाब नेशनल बैंक का चेक दिया. लेकिन यह चेक बाउंस हो गया. इसके बाद आरोपियों ने आश्‍वासन देते हुए कहा कि ‘तुम्हें तुम्हारे पैसे लौटा देंगे` लेकिन अभी तक पैसे वापस नहीं किए गए. आरोपियों ने एग्रीमेंट करके एडवांस पैसे लेकर भी फ्लैट्स नहीं दिए और एडवांस रकम भी नहीं लौटाई और इस तरह आर्थिक धोखाधड़ी की. चाकण पुलिस मामले की जांच कर रही है.