पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को फ्लैट लेने का आखिरी मौका

डॉक्यूमेंट्स जांच में अनुपस्थित लाभार्थियों के फ्लैट्स वेटिंग लिस्ट वालों को दिए जाएंगे

    29-Jun-2022
Total Views |
 
pmya
 
 
पुणे, 28 जून (आ. प्र.)
 
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ऑनलाइन लकी-ड्रॉ में विजेता लाभार्थियों को योजना के तहत फ्लैट लेने का आखिरी मौका दिया जाएगा. डॉक्यूमेंट्स पड़ताल की प्रक्रिया प्रशासन द्वारा शुरू की गई है. डॉक्यूमेंट्स जांच में अनुपस्थित रहने वाले लाभार्थियों के फ्लैट्स वेटिंग लिस्ट वालों को दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए खराड़ी, हड़पसर और वडगांव में पांच प्रोजेक्ट्स के तहत कुल 1 हजार 30 फ्लैट्स का ऑनलाइन लकी ड्रॉ 30 मार्च को निकाला गया था. इसमें विजेता लाभार्थियों को तुरंत डॉक्यूमेंट्स की पड़ताल करवाना जरूरी था.
इसके लिए मनपा की ओर से एसएमएस, फोन कॉल व डाक के जरिए डॉक्यूमेंट्स की पड़ताल के लिए बुलाया गया था. लेकिन अधिकांश लाभार्थी डॉक्यूमेंट्स की पड़ताल के लिए सावरकर भवन में उपस्थित नहीं थे. इसलिए अब इन लाभार्थियों को आखिरी मौका देने का निर्णय मनपा ने लिया है. 4 जुलाई को शाम 6 बजे तक डॉक्यूमेंट्स की जांच-पड़ताल की जाएगी. इस दौरान डॉक्यूमेंट्स की पड़ताल के लिए नहीं आने वाले लाभार्थी फ्लैट्स लेने के लिए इच्छुक नहीं है, यह मानकर वेटिंग लिस्ट के लाभार्थियों को फ्लैट्स का वितरण किया जाएगा. वेटिंग लिस्ट के लाभार्थियों के डॉक्यूमेंट्स की जांच 17 जुलाई से शुरू की जाएगी, यह जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई है.
आधार कार्ड, पैन कार्ड, कास्ट सर्टिफिकेट (लागू होने पर), इन्कम सर्टिफिकेट, निवास प्रमाणपत्र (रेंट एग्रीमेंट, बिजली का बिल, राशन कार्ड, बैंक पासबुक), शपथ-पत्र, ज्वाइंट-आवेदनकर्ता एप्लिकेशन यह डॉक्यूमेंट्स इसके लिए जरूरी हैं. वेटिंग लिस्ट के लाभार्थियों की जानकारी मनपा की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है.