शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे ने मनपा से मांग की

    29-Jun-2022
Total Views |
 
sri
 
 
पिंपरी, 28 जून (आ.प्र)
 
मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम ढूंढने के लिए दिया गया समय कम है. इसलिए राज्य चुनाव आयोग से निवेदन करके आपत्तियां दर्ज कराने के लिए पंद्रह दिन का समय और बढ़ाया जाए ऐसी मांग मावल के शिवसेना सांसद श्रीरंग बारणे ने मनपा से की है. मनपा आयुक्त राजेश पाटिल को एक ज्ञापन दिया गया है. जिसमें सांसद बारणे ने कहा है कि पिंपरी-चिंचवड़ मनपा आम चुनाव 2022 के लिए वार्डअनुसार ड्राफ्ट मतदाता सूची 23 जून 2022 को जारी की थी. जिस पर आपत्तियां और सूचनाएं दर्ज कराने के लिए 1 जुलाई 2022 तक समय दिया गया है. वार्ड अनुसार अंतिम मतदाता सूची 9 जुलाई को जारी की जाएगी.
इसलिए ड्राफ्ट मतदाता सूची पर आपत्तियां और सूचनाएं दर्ज कराने के लिए केवल 8 दिनों का ही समय मिलेगा. यह समय बहुत कम है. ऐसा लग रहा है कि वार्डों के अनुसार बनाई गई मतदाता सूचियां पूरी वार्ड रचना का अनुसरण करके विभाजित नहीं की गई हैं.
सभी वार्डों में डेढ़ से ढाई हजार मतदाताओं के नाम मूल वार्डों में नहीं होते हुए दूसरे वार्ड में गलत तरीके से जोड़े गए हैं, ड्राफ्ट मतदाता सूचियों में मतदाताओं के नाम ढूंढने और संभावित उम्मीदवारों तथा मतदाताओं को आपत्तियां दर्ज कराने के लिए दिया गया समय कम पड़ रहा है. राज्य चुनाव आयोग से पत्र व्यवहार करके आपत्तियां दर्ज कराने समय बढ़ाने की मांग भी सांसद श्रीरंग बारणे ने की.