प्राे कबड्डी नीलामी से पहले बढ़ी धड़कनें, द हाई फ्लायर का सभी काे बेसब्री से इंतजार

    03-Aug-2022
Total Views |
 
 


Kabbadi 
 
लेकिन आज कबड्डी का नाम सुनते ही यदि काेई नाम सबसे पहले याद आता है, ताे वह है पवन सेहरावत का. आगामी 5 अगस्त काे प्राे कबड्डी लीग के 9वें सी जन की नीलामी से पहले ही पवन का डंका हर तरफ बजने लगा है. कबड्डी लवर्स बेसब्री से नीलामी का इंत जार कर रहे हैं. प्राे कबड्डी 2022 की नीलामी में हर टीम उन खिलाड़यिाें के लिए बाेली लगाएगी जाे उनकी टीम काे सर्वश्रेष्ठ बना सकते हैं. इसी बीच कबड्डी के हाई फ्लायर के नाम से मशहूर पवन सेहरावत का एक दिलचस्प वीडियाे स्टार स्पाेर्ट्स इंडिया ने देश के अपने बहुभाषी माइक्राेब्लाॅगिंग प्लेटफार्म, कू ऐप पर पाेस्ट किया है.
 
शुरुआती प्राे कबड्डी लीग में जिस पवन ने 53 पाॅइंट्स लेकर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, हाई फ्लायर के नाम से मशहूर वही पवन सेहरावत सी जन 6 और सी जन 7 में रेड पाॅइंट की झड़ी लगाकर सबसे ज्यादा रेड पाॅइंट हासिल करने वाला कबड्डी खिलाड़ी बन गया.पवन सेहरावत ने अपने प्राे कबड्डी लीग कॅरियर की शुरुआत तीसरे सी जन में बंगलुरु बुल्स टीम के साथ की थी.दबंग दिल्ली के खिलाफ सी जन के पहले मुकाबले में उन्हाेंने सब्स्टीट्यूट के ताैर पर दाे अंक हासिल किए थे. इसके बाद जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अगले मैच में उन्हाेंने सात अंक हासिल किए. सेहरावत ने उस सी जन के 13 मुकाबलाें में कुल 45 अंक हासिल किए. हालाँकि, बंगलुरु की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हाे गई थी.
 
अगले सी जन में बंगलुरु बुल्स ने राेहित कुमार और दीपक कुमार दहिया काे भी टीम में शामिल किया. इससे टीम ताे जरूर मजबूत हुई, लेकिन पवन सेहरावत काे माैके कम मिलने लगे. उन्हाेंने 10 मैचाें में कुल 11 पाॅइंट्स हासिल किए. लगातार दूसरी बार बंगलुरु बुल्स प्लेऑफ में नहीं जा पाई. प्राे कबड्डी लीग के पाँचवें सी जन में पवन सेहरावत गुजरात की टीम में चले गए. हालाँकि, ज्यादा वक्त उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा और 9 मुकाबलाें में उन्हाेंने कुल 10 अंक हासिल किए.पवन सेहरावत के प्राे कबड्डी लीग कॅरियर की शुरुआत भले ही उतनी अच्छी ना रही हाे, लेकिन छठा सी जन पूरी तरह से उनके नाम रहा. उन्हाेंने बंगलुरु बुल्स की टीम में वापसी की और उस सी जन में जबर्दस्त प्रदर्शन किया.