EDद्वारा तमिलनाडु में 6 स्थानाें पर छापाें से सनसनी

    06-Aug-2022
Total Views |
 
 

ED 
 
263 चीनी नागरिकाें काे वीजा देने के मामले में कार्रवाइ EDद्वारा तमिलनाडु में 6 स्थानाें पर छापे मारे जाने से सनसनी फैल गई है. 263 चीनी नागरिकाें काे वीजा देने के मामले में एजेंसी ने शुक्रवार काे कार्रवाई की है. इस दाैरान चेन्नई और आसपास के इलाकाें की कंपनियाें और प्रमाेटराें की तलाशी ली गई.कार्ति चिदंबरम पर भी शिकंजा कसा है.प्रवर्तन निदेशालय ने 2011 में 263 चीनी नागरिकाें काे वीजा जारी करने में कथित अनियमितताओं के मामले में मनी लाॅन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में तमिलनाडु में आधा दर्जन स्थानाें पर तलाशी ली, जिसमें कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी शामिल हैं.अधिकारियाें ने कहा, चेन्नई और आसपास के इलाकाें में कुछ कंपनियाें और उनके प्रमाेटराें के परिसराें पर छापेमारी की जा रही है. ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद मई में जांच शुरू की थी और धन शाेधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.
 
सीबीआई की प्राथमिकी के मुताबिक, यह मामला कार्ति और एस भास्कररमन काे वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबाे पावर लि. के एक अधिकारी द्वारा रिश्वत के रूप में दिए जाने के आराेपाें से संबंधित है, जाे पंजाब में एक बिजली संयंत्र स्थापित कर रहा था.
सीबीआई ने चिदंबरम परिवार के परिसराें पर छापा मारा था और भास्कररमन काे गिरफ्तार किया था, जबकि कार्ति चिदंबरम से पूछताछ की गई थी. एजेंसी ने आराेप लगाया है कि मानसा स्थित बिजली संयंत्र में काम कर रहे चीनी कामगाराें के लिए परियाेजना वीजा फिर से जारी करने के लिए टीएसपीएल के तत्कालीन सहयाेगी उपाध्यक्ष विकास मखरिया ने भास्कररमन से संपर्क किया था.