AC सिस्टम में खराबी के कारण स्पाइसजेट की उड़ान रद्द

टेकऑफ के ठीक पहले टैक्सी-वे पार्किंग में लौटना पड़ा: पुणे से अहमदाबाद जा रही थी फ्लाइट

    31-Jan-2023
Total Views |
 
 

spice 
 
पुणे, 30 जनवरी (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
एसी में खराबी के कारण पुणे से अहमदाबाद जाने वाले स्पाइसजेट की फ्लाइट को टेकऑफ के ठीक पहले टैक्सी-वे पार्किंग में लौटना पड़ा. फ्लाइट में कुल 86 यात्री सवार थे, फ्लाइट को एयर कंडीशनिंग की खराबी की वजह से टेकऑफ के पहले रद्द करना पड़ा. यह विमान पुणे से अहमदाबाद जाने वाला था, लेकिन रनवे पर 1 घंटा 15 मिनट लेट पहुंचा. फ्लाइट (एसजी-1083) को दोपहर 2.30 को उड़ान भरनी थी और अहमदाबाद 3.45 को पहुंचना था. देरी से आने का कारण यह था कि उसके पहले आने वाली फ्लाइट देरी से आयी थी.
जब विमान टेकऑफ करने के लिए रन-वे पर आया तो उसमे बैठे यात्री पहले से परेशान थे. क्योंकि एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था. इसलिए सभी यात्रियों को विमान से नीचे उतरने को कहा गया. एयरलाइन को शाम करीब 4.50 बजे के करीब व्हाट्सअप संदेश के जरिए पूरी जानकारी मांगी गई. यात्रियों को हवाईअड्डे के आगमन क्षेत्र में लाया गया और इंतजार करने के लिए कहा गया. शाम करीब 5.30 बजे फिर से यात्रियों की सुरक्षा जांच की गयी.
जिसके बाद भी यात्री 6.30 बजे तक इंतजार करते रहे. एक विमानकर्मी ने बताया कि तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया गया है. जांच के बाद बोर्डिंग शुरू हो जाएगी. इंतजार कर रहे यात्रियों को एयरलाइन की तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई. और 7.10 बजे एक कर्मी ने बताया कि उड़ान रद्द कर दी गई है. जिसके बाद यात्रियों को सामान वापस कर दिया गया और सभी 86 यात्री एयरपोर्ट से बहार चले गए.