मुंबई इंडियन्स ने चार विकेट से जीता आखिरी मैच

    22-Mar-2023
Total Views |
 
 

WPL 
WPL फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ाया, अगले मुकाबले से तय हाेगा पहला फाइनलिस्ट मुंबई इंडियन्स ने अमेलिया केर (तीन विकेट, 31 रन) के हरफनमाैला प्रदर्शन की बदाैलत विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मंगलवार काे राॅयल चैलेंजर्स बैंगलाेर पर चार विकेट की जीत के साथ लीग स्टेज का समापन किया.मुंबई ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करते हुए अमेलिया केर (22/3) की बदाैलत आरसीबी काे 125 रन पर राेक दिया.हरमनप्रीत की टीम ने छाेटे लक्ष्य का पीछाकरते हुए छह विकेट गंवाये, लेकिन वह 16.3 ओवर में जीत हासिल करने में कामयाब रही.गेंद से आरसीबी की कमर ताेड़ने वाली केर ने मुंबई काे लक्ष्य तक पहुंचाने के लिये 27 गेंद पर चार चाैकाें की मदद से नाबाद 31 रन बनाये.
 
इसके अलावा यास्तिका भाटिया ने 26 गेंद पर 30 रन की पारी खेली. हरमनप्रीत काैर ने टाॅस जीतकर आरसीबी काे बल्लेबाजी के लिये बुलाया और सलामी बल्लेबाज साेफी डिवाइन पहले ही ओवर में रनआउट हाे गयीं. कप्तान स्मृति मंधाना ने मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी के सामने कुछ देर तक संघर्ष किया लेकिन पावरप्ले समाप्त हाेने के बाद वह 25 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हाे गयीं.
डीवाई पाटिल स्टेडियम की धीमी पिच पर आरसीबी 10 ओवर में सिर्फ 56 रन जाेड़ सकी. अगले ओवर में हीथर नाइट (12) पारी की रफ्तार बढ़ाने के प्रयास में लाॅन्ग ऑन काे कैच दे बैठीं. एलीसे पेरी (38 गेंद, 29 रन) और कनिका आहूजा (12) भी महत्वपूर्ण याेगदान दिये बिना पवेलियन लाैट गयीं, लेकिन ऋचा घाेष ने अंत में विस्फाेटक बल्लेबाजी करके आरसीबी काे सम्मानजनक स्काेर तकपहुंचा दिया.
 
ऋचा ने 13 गेंद पर तीन चाैकाें और दाे छक्काें की बदाैलत 29 रन बनाये और लगातार गिरते विकेटाें के बीच आरसीबी काे 19 ओवर में 119/7 के स्काेर पर पहुंचा दिया. इसी वाॅन्ग ने आखिरी ओवर में ऋचा और दिशा कसाट का विकेट लेते हुए मात्र छह रन दिये, जबकि आरसीबी 20 ओवर में 125/9 के स्काेर पर पहुंची.वाॅन्ग (चार ओवर, 26 रन) और नैट सिवर-ब्रंट (चार ओवर, 24 रन) ने दाे-दाे विकेट लिये, जबकि साइका (चार ओवर, 31 रन) काे एक विकेट हासिल हुआ. चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लेने वाली केर मुंबई की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं.मुंबई ने 126 रन का पीछा करते हुए तेज़ शुरुआत की.
 
यास्तिका ने पारी की शुरुआत मेघन शूट काे चाैका जड़कर की, जबकि मैथ्यूज़ ने दूसरे ओवर में साेफी डिवाइन काे एक चाैका और एक छक्का जड़कर आरसीबी पर दबाव बनाया. इस जाेड़ी ने पावरप्ले में 53 रन जाेड़े लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर यास्तिका आउट हाे गयीं.आरसीबी ने इस विकेट से मैच में वापसी करते हुए मैथ्यूज़ (17 गेंद, 24 रन), नैट सिवर ब्रंट (सात गेंद, 13 रन) और हरमनप्रीत काैर (पांच गेंद, दाे रन) काे पवेलियन लाैटा दिया. मुंबई के चार विकेट 73 रन पर गिरने के बाद केर और पूजा वस्त्राकर ने पारी काे संभाला.वस्त्राकर ने 18 गेंद पर 19 रन की धैर्यवान पारी खेलते हुए केर के साथ 47 रन की साझेदारी की.