जनता का झुकाव भाजपा के पक्ष में नहीं : प्रणीति शिंदे

01 Apr 2023 14:36:35
 
election
 
पिंपरी, 31 मार्च (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
जनमत न रहने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का डर दिखाकर 50 खोके (करोड़) देकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली जाती है. जनता का झुकाव भाजपा के पक्ष में न होने के कारण मनपा चुनाव कराये नहीं जाते. क्या यह लोकतंत्र की हत्या नहीं है? लोगों का झुकाव अपनी ओर बढ़ाने के लिए विवाद पैदा किए जाते हैं, जातिवाद खड़ा किया जाता है. उनकी ‌‘बी' टीम जगह-जगह भाषण देती है और अपने पक्ष में माहौल बनते ही चुनाव की घोषणा की जाती है. कांग्रेस की नेता प्रणीति शिंदे ने बीजेपी पर इन शब्दों में हमला बोला. उन्होंने भाजपा और मनसे के बीच मिलीभगत का भी आरोप लगाया. पिंपरी में आयोजित पत्रकार वार्ता में वे बोल रही थीं. इस मौके पर शहराध्यक्ष कैलाश कदम, पूर्व महापौर कविचंद भाट, नरेंद्र बनसोड़े आदि मौजूद थे. शिंदे ने बताया कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सांसदी आनन- फानन में रद्द किए जाने का विरोध करने के लिए विभिन्न नेता राज्यभर में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, पिछले नौ महीनों में राज्य में कोई भी काम नहीं हुआ है.
 
अलोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल कर लोगों पर दबाव बनाया जा रहा है. कोई काम न होने से धर्म का सहारा लिया जा रहा है. नफरत की आग भड़काने की राजनीति की जा रही है. जातिवाद पैदा करके और धर्म का आधार लेकर चुनाव लड़ा जाता है. लोकतंत्र को स्वीकार करने वाले लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश मत कीजिए, हमारे देश में यह दीमक मत फैलाइए. भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और सावरकर की एक विचारधारा थी. सबके सोचने का तरीका अलग होता है. कांग्रेस की भी एक अलग विचारधारा है. सबके विचारों का सम्मान होना चाहिए. महाविकास आघाड़ी आपस में चर्चा कर एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी और महाराष्ट्र को स्थिर सरकार देगी. बीजेपी और मनसे की मिलीभगत है. इसलिए महाराष्ट्र में अलग तरह के प्रयास देखने को मिलेंगे. हमें सावधान रहना चाहिए.
 
 
भारत जोड़ो यात्रा को मिले भारी रिस्पाँस से बीजेपी घबराई
 
प्रणीति शिंदे ने कहा कि, भारत जोड़ो यात्रा को मिले भारी रिस्पॉंस से घबराई बीजेपी ने किसी न किसी वजह से राहुल गांधी को परेशान करने की योजना बनाई. जम्मू-कश्मीर वाले बयान को लेकर उनके घर पुलिस भेजी गई. राहुल गांधी को हमेशा परेशान किया जाता है. खामोश करने की कोशिश की जा रही है. सोनिया, राहुल व प्रियंका गांधी के खिलाफ निचले स्तर पर जाकर बात की जाती है.
Powered By Sangraha 9.0