पांडवनगर में रोटरी ई-लर्निंग सेंटर उद्घाटित

    02-Apr-2023
Total Views |
 
roatry
 
 
पुणे, 1 अप्रैल (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
इस बात को ध्यान में रखते हुए कि सृजनशील बच्चों की आधुनिक शिक्षण सामग्री प्राप्त करने की क्षमता काफी बढ़ जाती है, नाइस इंटरेक्टिव सॉल्यूशन प्रा लि. लिमिटेड रोटरी क्लब पुणे कोथरुड के वित्तीय सहयोग से रोटरी ई-लर्निंग सेंटर की स्थापना की गई है. इस पहल के पुणे में पहले केंद्र का उद्घाटन न्यू इंग्लिश स्कूल (प्राथमिक), पांडवनगर, पुणे में किया गया. न्यू इंग्लिश स्कूल (प्राथमिक), पांडवनगर का संचालन रयत शिक्षण संस्था द्वारा किया जाता है. यह स्कूल मुख्य रूप से निम्न आर्थिक वर्ग के छात्रों को शिक्षा प्रदान करता है. इस परियोजना का उद्देश्य छात्रों को आधुनिक उपकरण और सीखने के लिए अच्छा वातावरण प्रदान करना है. इसके लिए विद्यालय में एक क्लास रूम का चयन कर उसका जीर्णोद्धार किया गया.
 
पहली से 10वीं तक के कोर्स के साथ एक 65 एलईडी टेलीविजन सेट और 25 टैब सेट जैसे ई-लर्निंग उपकरण सेंटर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. इस केंद्र में एक घंटे में 60 छात्र पढ़ाई, स्वाध्याय, परीक्षा जैसी गतिविधियां कर सकते हैं. इस गतिविधि के माध्यम से, छात्रों के ज्ञान अर्जन कौशल में वृद्धि होगी और उन्हें सीखने में आनंद आएगा और उनकी गुणवत्ता में वृद्धि होगी. रोटरी ई-लर्निंग सेंटर का उद्घाटन किसनराव रत्नपारखी, विभागीय अधिकारी, रयत शिक्षा संस्था, पश्चिम विभाग, अवन रॉय, उपाध्यक्ष नाइस इंटरएक्टिव सॉल्यूशंस प्रा लि. और पुणे कोथरूड के रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ लेले ने किया.
विद्यालय की मुख्याध्यापिका पी.वी. कुंभार एवं माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या एम.वी. अनारसे ने कार्यक्रम का संयोजन किया. इस अवसर पर स्थानीय शाला समिति सदस्य दयानंद इरकल, कमाल अनपट, नाइस इंटरएक्टिव सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड की सीएसआर टीम के समन्वयक त्रिपति गुप्ता और समिति के सदस्यों के साथ-साथ पुणे कोथरूड रोटरी क्लब के सदस्य, स्कूल के छात्र, शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.