मानसून पूर्व तेज बारिश ने शहर को पानी-पानी किया

जगह-जगह ट्रैफिक जाम; वाहन चालकों को हुई परेशानी, कई जगहों पर पेड़ गिरे

    05-Jun-2023
Total Views |
 
1
 
शिवाजीनगर, 4 जून (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
पूरे राज्य में बेमौसम बारिश का संकट बरकरार है रविवार को भी शहर के कई स्थानों पर अचानक बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया. कई जगहों पर ट्रैफिक जाम हो जाने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी. रविवार को सुबह से ही शहर के मौसम उमस भरा था और बादल छाए हुए थे. दोपहर होते-होते बादल घने हो गए और शाम 4 बजे के करीब पुणे के मध्यवर्ती भाग सहित उपनगरों में अचानक से जोरदार बारिश हो गई. लक्ष्मीरोड, स्वारगेट, शिवाजीनगर, औंध, बाणेर, बावधन, सिंहगढ़ रोड, कोरेगांव पार्क, खराड़ी, विश्रांतवाड़ी और येरवड़ा में भी दोपहर में जमकर बारिश हुई. शहर में कई स्थानों पर पेड़ गिरने की भी खबर मिली है. रविवार होने के कारण बाजारों में भी भीड़ थी लेकिन शाम को अचानक बारिश शुरु हो जाने के कारण लोगों में अफरातफरी का माहौल बन गया. लोग बारिश से बचने के लिए इधर-उधर जगह तलाशते हुए नजर आए. शहर में रविवार और सोमवार को येलो अलर्ट जारी किया है. रविवार को पुणे, मराठवाडा, विदर्भ और पश्चिम महाराष्ट्र के हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. इसके साथ सोमवार को भी कई जगह बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.
 

2 
 
पश्चिम महाराष्ट्र तीन में दिनों तक बेमौसम बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा व्यक्त किया गया है. इसके साथ ही विदर्भ और मराठवाड़ा में भी बारिश होने के संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है. कार्यक्रम के दौरान स्टेज गिरा, एक की मौत, 3 घायल पुणे में कई स्थानों पर बैलगाड़ी रेस का आयोजन किया गया था. घाट पर रेस को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ थी. शाम को अचानक बारिश होने के कारण लोग बैलगाड़ी रेस कार्यक्रम के लिए बनाए गए स्टेज के नीचे बैठ गए. स्टेज का एक कोना अचानक कीचड़ में धंस जाने से स्टेज गिर गया जिसकी चपेट में 4 लोग आ गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. यह घटना रामदर्रा के पास रविवार की शाम साढ़े चार बजे के करीब घटी. मृत व्यक्ति का नाम बालासाहेब काशीनाथ कोली (उम्र-46 वर्ष, निवासी- निनाम पाडली, सातारा) है. जबकि घायलों के नाम शुभम विजय लोखंडे (उम्र-24 वर्ष, निवासी- संगमनेर, तहसील-भोर), मयूर प्रमोद लोखंडे (उम्र-25 वर्ष) और विकास वाल्मिक ढमाळे (उम्र-24 वर्ष, निवासीपिंपरी वळण तहसील-राहुरी) हैं.
 

3 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार लोणी कालभोर पुलिस स्टेशन की सीमा में वडकी गांव में बैलगाड़ी रेस का आयोजन किया गया था. शाम की साढ़े चार बजे के करीब जोरदार बारिश होने के कारण लोगों में भगदड़ मच गई. बारिश से बचने के लिए स्टेज के नीचे मृतक और जख्मी बैठ गए थे. बारिश के कारण स्टेज की लोहे रॉड कीचड़ में धंस जाने से एक तरफ गिर गई. इसमें 4 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. इन्हें तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां बालासाहेब कोली की इलाज के दौरान मौत हो गई.