सचिन पिलगांवकर व सुदेश भोसले की धुन पर थिरके पुणेवासी

आत्मीयजनों की मौजूदगी में मनाया गया ‘मॉम इंडिया" का स्वर्ण जयंती समारोह ः कलाकारों ने बांधा समां

    18-Aug-2023
Total Views |
 
 
aa
 
 
 
पुणे, 17 अगस्त (आज का आनंद न्यूज नेटवर्क)
 
 
आप्तजनों की उपस्थिति में मधुर एवं श्रव्य गीतों की प्रस्तुति, प्रसिद्ध अभिनेता, पार्श्वगायक सचिन पिलगांवकर, प्रसिद्ध पार्श्वगायक सुदेश भोसले की संगीतमय उपस्थिति, ‘गोल्डन जुबली' एल्बम का विमोचन, जीवनगौरव (लाइफटाइम अचीवमेंट) पुरस्कार का वितरण आदि के साथ सुहृदयों व आत्मजनों के कार्यक्रम में बहार छा गई. मौका था ‘मॉम इंडिया' द एंटरटेनर्स म्यूजिक ग्रुप के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित एक अनोखे कार्यक्रम का. इस कार्यक्रम में सचिन पिलगांवकर व सुदेश भोसले की धुन पर पुणे वासियों के कदम थिरके और कलाकारों ने समां बांधा. वाद्य-वादन के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाकर पांच दशकों का रंगीन सफर पूर्ण कर चुके ‘मॉम इंडिया' द एंटरटेनर्स म्यूजिक ग्रुप का स्वर्ण महोत्सवी समारोह मॉडर्न कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के मंच पर आयोजित किया गया. इस रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत नटराज पूजन एवं गणमान्य अतिथियों द्वारा किये गये दीप प्रज्ज्वलन से हुई. इस मौके पर ‘मॉम इंडिया' के संस्थापक-संचालक मोहन कुमार भंडारी, उज्ज्वला भंडारी, सचिन पिलगांवकर, सुदेश भोसले, प्रवीण चोरबेले, अशोककुमार सराफ, इकबाल दरबार, ऐेशर्या भंडारी, सुष्मिता भंडारी मौजूद थे. गणमान्यों का स्वागत चंद्रकांत भंडारी एवं डॉ. रमेश भंडारी ने किया.
 
aa
 
 
 
इस अवसर पर मोहन कुमार भंडारी की संगीत यात्रा को दर्शाती लघु फिल्म ‘मॉम इंडियाज सुहाना सफर ग्लोरियस 50 इयर्स' का प्रसारण भी किया गया. मोहनकुमार भंडारी सहित ऐेशर्या, सुष्मिता भंडारी और भाग्यश्री भंडारे तथा प्रशांत चेंडके, गोपाल भाटिया (न्यूजीलैंड), हिम्मतकुमार, श्रेयस पुराणिक ने गीतों की प्रस्तुति दी. वाद्यवृंद के जरिए लोगों का दिल जीतने वाले एंटरटेनर म्यूजिक ग्रुप ‘मॉम इंडिया' के गोल्डन जुबली ईयर में शामिल होकर फैन्स ने प्यार से अपना आभार व्यक्त किया. इस रंगारंग कार्यक्रम की एक और खासियत यह रही कि इसे दुनिया भर के प्रशंसकों ने एक साथ लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देखा. मोहनकुमार द्वारा रचित ‘गोल्डन जुबली' एल्बम सचिन पिलगांवकर के करकमलेों से जारी किया गया.
 

aa 
 
 
एल्बम के गीतों को मोहनकुमार ने ही संगीत दिया है और ये गीत प्रसिद्ध गायक सोनू निगम, सुरेश वाडकर, सुदेश भोसले, प्रतिभा सिंह बघेल, ऐेशर्या, सुष्मिता और भाग्यश्री भंडारे द्वारा गाए गए हैं. मेलोडी मेकर्स के संस्थापक अशोककुमार सराफ को जीवनगौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि संगीत व अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले शुभम-सौरभ वाखारे, सॉवेरी वर्मा, जीतेंद्र कुलकर्णी, गौतम बाफना, मुकेश देढीया, विवेक परांजपे, पवन ल-ा, महेंद्र गणपुले, गोपाल भाटिया, प्रमोद लाले व प्रशांत चेंडके को सचिन पिलगांवकर और सुदेश भोसले के हाथों ‘मॉम इंडिया गोल्डन अवार्ड' से सम्मानित किया गया. प्रमोद लाले की ओर से प्रभाकर वैद्य और जीतेंद्र कुलकर्णी की ओर से नीलिमा कुलकर्णी ने पुरस्कार स्वीकार किया. इस मौके पर सचिन ने इस बात की तारीफ की कि एंटरटेनर्स म्यूजिक ग्रुप ‘मॉम इंडिया' की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को संगीत के क्षेत्र में कई कलाकार मिले. कार्यक्रम का सूत्र-संचालन संतोष चोरड़िया ने किया.